पंचायत ने युवती के बाल कटवाकर गांव में घुमाने का फरमान सुना दिया,मारपीट की गई,अस्पताल में भर्ती,चार लोग हिरासत में…शादी के कुछ देर पहले लड़की गायब हो गई थी…

पलामू। झारखण्ड-बिहार की सीमा पर स्थित पलामू जिले में एक आदिवासी युवती का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाने और उसके साथ मारपीट किये जाने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है। युवती को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।पुलिस का कहना है कि उसके साथ जो कुछ भी हुआ है,उसके बाद से युवती दहशत में है और कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है।इस सम्बंध में पाटन थाना की पुलिस ने बताया कि रविवार को पंचायत बैठाकर ग्रामीणों ने उसका सिर मुंडवा दिया था। उसके बाद उसे गांव में घुमाया गया था।उसके साथ मारपीट भी की गयी थी।

जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों लड़की की शादी होनी थी। लेकिन,गांव का ही एक शादीशुदा व्यक्ति उसे उठाकर ले गया और गांव में कहीं छिपा दिया।उस दिन बारात लौट गयी। दूल्हा पक्ष के लोगों ने खुद को बेहद अपमानित महसूस किया।पाटन थाना क्षेत्र के जागोडीह गांव की युवती जब रविवार को सामने आयी, तो गांव में पंचायत बैठी। पंचायत ने युवती के बाल कटवाकर उसको गांव में घुमाने का फरमान सुना दिया।अपने साथ हुए इस व्यवहार के बाद से लड़की गायब थी।तीन थाना की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। आखिरकार सोमवार सुबह पाटन और तरहसी थाना के सीमावर्ती इलाके से उसे बरामद किया गया।

पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने युवती को शादी से ऐन पहले वहां से गायब कर दिया था, उसने पहले से ही।दो शादी कर रखी है। हालांकि,अभी यह स्पष्ट नहीं हो।पाया है कि इस आदिवासी युवती को उसने शादी से ऐन वक्त पहले क्यों भगाया और उसे कहां छिपाकर रखा था।पुलिस मामले की जांच कर रही है।