बंद पड़े पत्थर खदान से मिला लापता युवती का शव,एक सप्ताह से लापता थी,पुलिस जांच में जुटी है…

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले की पुलिस ने एक बंद पड़े खदान से एक युवती का शव बरामद किया है।नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरनाडीह मौजा स्थित यह पत्थर खदान लंबे अरसे से बंद है।पुलिस ने बुधवार को युवती का शव बरामद किया है।मृतक युवती की पहचान पुरनाडीह निवासी कन्हैया साव की पुत्री प्रीति कुमारी (21 वर्ष) के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, युवती 27 मार्च को दोपहर से अपने घर से गायब थी। इस संबंध में मृतका के पिता ने 28 मार्च को नवलशाही थाना में गुमशुदगी का मामला दर्ज करने का आवेदन दिया था। साथ ही पुलिस से खोजबीन में मदद की गुहार लगाई थी।युवती के परिजनों के द्वारा भी लगातार युवती की खोजबीन की जा रही थी, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया था। खोजबीन के क्रम में ही 3 अप्रैल की सुबह जब युवती के पिता उक्त बंद पड़े पत्थर खदान की तरफ गए, तो उन्होंने पानी भरे खदान में एक शव देखा। शव देख वह चीख पड़े। उनके रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

स्थानीय लोगों की मदद से शव को बंद खदान से बाहर निकाला
ग्रामीणों ने घटना की सूचना नवलशाही पुलिस को दी। सूचना मिलने पर नवलशाही थाना प्रभारी नितेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को खदान से बाहर निकाला। घटना की सूचना पर अंचल अधिकारी रवींद्र कुमार पांडेय भी घटनास्थल पर पहुंचे व मामले की जानकारी ली।

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया। मृतका के परिजनों के अनुसार, घर में मामूली डांट-फटकार की वजह से युवती घर से अचानक निकल गई थी। इसके बाद घर वापस नहीं लौटी।फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।बंद पड़ा खदान मसनोडीह निवासी रंगनाथ सिंह उर्फ बिरजू का बताया जा रहा है। इसकी लीज अवधि पिछले साल ही समाप्त होने की बात बताई जा रही है।