गढ़वा:डायन का आरोप लगाकर महिला को नंगा कर पीटा,त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को किया गिऱफ्तार

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला को डायन बता कर लोगों ने उसे नंगा कर दिया। इसके बाद सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर उसकी पिटाई की। हद तो तब हो गई जब आरोपों ने महिला को बचाने का प्रयास कर रहे उसके पति को भी लााठी-डंडाें मारकर कर घायल कर दिया। घटना पांच सितंबर की रात की बताई जा रही है। भवनाथपुर थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।पुलिस ने महिला के साथ दरिंदगी करने के मुख्य आरोपी भवनाथपुर प्रखंड की अधौरा पंचायत के वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव एवं उमेश उरांव को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में मंडल कारा गढ़वा भेज दिया है।

घटना के सम्बंध में पीड़िता ने थाने में आवेदन देकर बताया कि पांच सितंबर की रात करीब नौ बजे एकाएक वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव, सुचिता देवी, जितेंद्र उरांव, शोभी उरांव, उमेश उरांव, फूलों देवी, सोनवा देवी, पिंटू उरांव, सुरेन्द्र उरांव, मुनि उरांव, अर्जुन उरांव उसके घर में घुस आए।आरोपियों ने उसे डायन कहकर लाठी-डंडाें से पीटना शुरू कर दिया। जब उसके पति बचाने के लिए आगे आए तो आरोपियों ने उनकी भी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। वह बुरी तरह घायल हो गए।बताया कि इस दौरान आरोपियों ने उसकी साड़ी और ब्लाउज को फाड़कर नंगा कर दिया। जब वह जान बचाने के लिए घर से बाहर भागी तो आरोपियों ने नंगी अवस्था में सड़क पर पकड़ कर पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह जान व लाज बचाकर वह वहां से भागी। इसके बाद उसकी जान बची।पीड़िता के अनुसार, इस दौरान आरोपियों ने उसके दो नाबालिग बच्चियों की भी पिटाई की। पीड़िता ने थाने को दिए गए आवेदन में कहा है कि पिटाई के दौरान एक लॉकेट और एक छुछिया भी आरोपी ने लूट लिया।

इधर पुलिस ने आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव एवं उमेश उरांव को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।