Ranchi:छठ पूजा के दौरान कोविड-19 को लेकर बरतें सावधानियां,छठ पूजा समिति को दिया गया निर्देश

राँची/पिठौरिया:सूर्य उपासना का महापर्व छठ पूजा को लेकर छठ घाटों की साफ-सफाई और छठ घाटों की तैयारी अंतिम चरण में है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छठ पूजा को लेकर जारी गाइडलाइन में संशोधन कर छठ पूजा नदी, तालाब, पोखर अन्य जलाशयों में करने की अनुमति दी है। श्रद्धालु नदी तालाब पोखर में भगवान भुवन भाष्कर को अर्द्ध दे सकेंगे। इस दौरान कोविड 19 के मध्य नजर रखते हुए सरकार के द्वारा जारी सोशल डिस्टेंसिंग,दो गज की दूर ,मास्क पहना है,सेनेटाइज करना अन्य निर्देश जारी किया है।

एसएसपी का निर्देश

जिले के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देशानुसार सभी थाना प्रभारी को सरकार के द्वारा जारी निर्देश का पालन सुरक्षा व्यवस्था करने का आदेश जारी किया है।इसी कड़ी में पिठोरिया थाना प्रभारी विनय कुमार यादव के द्वारा पिठोरिया छठ पूजा समिति से मुलाकात कर छठ घाट का निरीक्षण किया साथ ही वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने का भी निर्देश दिया।

थाना प्रभारी विनय कुमार यादव ने कहा कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर सभी छठ व्रतियों को बधाई एवं शुभकामनाएं जिस तरीके से वैश्विक महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है इस लिहाज से छठ घाटों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन मास्क एवं सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है इसको लेकर छठ घाटों के पूजा समितियों से मुलाकात कर सरकार के दिशा निर्देशों की जानकारी दी गई उन्होंने कहा कि संक्रमण से मृत्यु दर कम है लेकिन संक्रमण का खतरा लगातार दिन-व-दिन बढ़ते जा रहा है इसलिए जब तक इसका उपचार नहीं निकल जाता है तब तक किसी भी प्रकार का ढिलाई बरतना नहीं चाहिए।