चतरा नक्सली हमले में शहीद हुए सुकन पासवान को राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई, गांव में पसरा मातम…

पलामू।झारखण्ड के चतरा जिले में हुए नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए।इनमें एक जवान पलामू के लाल सुकन पासवान हैं। सुकन पासवान पलामू के तरहसी थाना क्षेत्र के ओझा पतरा गांव के रहने वाले थे।घटना के बाद बुधवार देर शाम के बाद परिवार को इसकी जानकारी हुई, जिसके बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन और ग्रामीण चतरा के लिए रवाना हो गए।

सुकन पासवान चतरा जिला बल में पदस्थापित थे।उनके पिता अमरजीत पासवान किसान हैं। सुकन के चार भाई हैं। सुकन के अलावा उनके दो भाई भी झारखण्ड पुलिस के जवान हैं। वहीं दो भाई किसान हैं।सुकन पासवान के भाई बजरंगी पासवान और त्रिवेणी पासवान लातेहार और पलामू जिले में पदस्थापित हैं।सुकन पासवान 2011 में आईआरबी में भर्ती हुए थे।फिलहाल वे पदमा में प्रमोशन ट्रेनिंग कर रहे थे।उनके दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं।

सुकन पासवान की मौत के बाद गांव के साथ ही आस-पास के इलाके में भी मातम पसरा हुआ है।गांव के उप मुखिया सुधीर यादव ने बताया कि घटना के बाद पूरे गांव में शोक का माहौल है और लोग मर्माहत हैं। सुकन पासवान और उनका पूरा परिवार बहुत मिलनसार है।

सुकन पासवान का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में अमानत नदी के तट पर किया जाएगा।आज गुरुवार की देर शाम तक शव पलामू पहुंचने की उम्मीद है।अंतिम संस्कार के दौरान पलामू के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।पलामू पुलिस की टीम उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदाई देगी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पलामू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी शहीद सुकन पासवान के घर पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की।

बता दें कि बुधवार को चतरा जिले के जोरी थाना बॉर्डर इलाके के बेरियो थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। जबकि तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।