Ranchi:डकैती कांड में शामिल छह अपराधी गिरफ्तार,हटिया डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी,लापुंग व मांडर से हुई गिरफ्तारी…..

राँची।राजधानी राँची की पुलिस ने डकैती कांड का खुलासा करते हुए घटना में शामिल छह अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में लापुंग निवासी महादेव मुंडा, कुवंर उरांव, तेतरू उरांव, मांडर निवासी नरेश उरांव उर्फ पलटा, सुनील खलखो और धुर्वा निवासी बिरसा उरांव उर्फ बिरसा तिर्की शामिल है। इनकी गिरफ्तारी लापुंग, मांडर थाना क्षेत्र और धुर्वा इलाके से हुई है। इन अपराधियों ने 3 जून की रात 8.30 बजे तुपुदाना ओपी क्षेत्र में डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

गुरुवार को प्रेस वार्ता में सिटी एसपी शुभ्रांशु जैन ने बताया कि डकैती की घटना के बाद हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी।टीम में तुपुदाना ओपी प्रभारी मीरा सिंह,मांडर और लापुंग थाना प्रभारी एवं एसएसपी की क्यूआरटी शामिल किया गया। टीम को जानकारी मिली कि लापुंग और मांडर में रहने वाले अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था। तकनीकी इनपुट के जरिए घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

बता दें तीन जून की रात इन अपराधियों ने वादी जुरा मुंडा और उसके एक साथी रवि तिर्की से हुड़ींगदाग के पास हथियार के बल पर पांच मोबाइल, एक बाइक और छह हजार रुपए लूट लिए थे। पुलिस ने इनके पास से लूट के दो बाइक, दो मोबाइल एक देसी कर्बाइन, एक देसी पिस्टल, और दो कारतूस बरामद किए है।