Ranchi:असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है,तीन मंदिरों की प्रतिमा को किया खंडित, लोगों में आक्रोश,सड़क जाम…

 

राँची।जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों ने बुढ़मू के उमेडंडा में मंदिरों में तोड़फोड़ की। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने तीन मंदिरों की प्रतिमा को भी खंडित कर दिया है।उमेडंडा के तीन मंदिरों में इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है।इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है।दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने उमेडंडा-बुढ़मू मुख्य पथ को जाम कर दिया है।घटना को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है

बताया जाता है कि बुढ़मू के उमेडंडा स्थित प्राचीन शिव मंदिर में सोमवार सुबह जब श्रद्धालु पूजा करने पहुंचे तब देखा कि मंदिर के शिवलिंग, नंदी, बंजरग बली की मूर्ति और भगवती मंदिर में पिंडी एवं भगवती त्रिसूल को अज्ञात अपराधियों ने खंडित कर दिया है।खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली और आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ मंदिरों में जमा होने लगी है। सूचना पाकर बुढ़मू पुलिस सदल बल मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

वहीं उमेडंडा मुख्य सड़क को ग्रामीणों ने जाम कर दिया है।सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल मौके पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।सांसद ने ग्रामीणो को आश्वान दिया कि जब तक अपराधी पकड़ा नहीं जायेग तब तक विधायक के साथ यहीं रहेंगे।मौके पर डीएसपी खलारी रामनारायण चौधरी, थाना प्रभारी रामजी कुमार भी मौजूद हैं। प्रमुख सत्यनारायण मुंडा, उप प्रमुख हरदेव साहू सहित प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के द्वारा असमाजिक तत्वों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है।

राँची के सांसद संजय सेठ मौके पर पहुँचे हैं,उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखे हैं कि “बुढ़मू प्रखंड के उमेडंडा में स्थित मंदिरों की विभिन्न प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया गया। असमाजिक तत्वों के इस कृत्य के विरोध में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। उपरोक्त स्थल पर पहुंचकर प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिया कि दोषियों पर कार्रवाई सुनिश्चित करें। किसी भी कीमत पर क्षेत्र को अशांत करने की साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी। मंदिर हमारी आस्था के केंद्र हैं, ऐसे पवित्र स्थलों पर किया गया जघन्य अपराध समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। पुलिस-प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित करे और कार्रवाई सुनिश्चित करे।”

https://x.com/SethSanjayMP/status/1767050080169971781?s=08

 

इधर राँची पुलिस ने मीडिया से अपील कि है कि “जिला अन्तर्गत बुढ़मू थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा कारित घटना के संबंध में आप सभी प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधिगण से अनुरोध है कि घटना से संबंधित फोटोग्राफ़ अथवा विडियो पोस्ट अथवा प्रसारित न किया जाये जिससे कि जिला का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सके।”
निवेदक
वरीय पुलिस अधीक्षक,राँची