Ranchi:फुटपाथ दुकानदारों से कर रहे थे अवैध वसूली,दो गिरफ्तार…..

राँची।राजधानी राँची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कर्बला चौक से बहु बाजार के बीच सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों से रंगदारी वसूलने के मामले में पुलिस ने दो व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्त में आये आरोपियों में लोअर बाजार के विक्रांत चौक निवासी फैयाज अली और हिंदपीढ़ी साउथ स्ट्रीट निवासी जावेद अली उर्फ बंटी को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने आरोपी के पास से दुकानदारों से वसूले गए पांच हजार छह सौ नब्बे रुपये व एक पुर्जा जिसमें कोड वर्ड में वसूली का हिसाब-किताब लिखा हुआ था। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

बताया जाता है कि बहुबाजार से लेकर कर्बला चौक से पहले तक सड़क किनारे हर दिन सब्जी बेचने वाले और कई ठेला वाले ठेला लगाते हैं।इन्ही लोगों से दोनों अवैध तरीके से हर दिन वसूली कर रहा था।वहीं साप्ताहिक बाजार लगने पर बुधवार और शनिवार को बाजार में दुकानदारों से मनमाना तरीके से वसूली करता था।जब इसकी शिकायत वरीय पुलिस अधिकारियों से की गई।उनके निर्देश लोअर बाजार थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर दयानंद कुमार ने इसकी जांच कराकर कार्रवाई करते हुए दोनों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध लोअर बाजार थाना में 19 जुलाई को अवैध वसूली की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

चोरी का मोबाइल रखने वाला एक गिरफ्तार

लोअर बाजार थाना की पुलिस ने चोरी का मोबाइल रखने वाले एक अभियुक्त हर्ष कुमार राम को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी के दो स्मार्ट फोन पुलिस ने बरामद किए है।

पिस्टल के साथ एक गिरफ्तार

लोअर बाजार थाना की पुलिस ने देसी पिस्टल के साथ एक अभियुक्त मो. कासिम अंसारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पिस्टल के साथ एक गोली भी पुलिस ने बरामद किया है।यह जानकारी गुरुवार को प्रेसवार्ता में सिटी एसपी शुभांशु जैन ने दी।