पलामू:पुराने आहर में डूबने से चार स्कूली बच्चियों की मौत,देर रात चारों शवों को निकाला गया,पुलिस जांच में जुटी है…चार बच्ची की मौत से इलाके में पसरा मातम…

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिला में रामगढ़ थाना क्षेत्र के सरजा इलाके के पुराने आहर में डूबने से चार स्कूली बच्चियों की मौत हो गई है।गुरुवार देर रात चारों बच्चियों का शव बरामद किया गया। सभी बच्चियां उलदंडा पंचायत की रहने वाली हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार को ये सभी सरजा के नीलांबर पीतांबर स्कूल में पढ़ने के लिए गयी थीं।देर शाम तक वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने बच्चियों की खोजबीन शुरू कर दी।लेकिन काफी तलाश करने पर पता चला कि वो बच्चियां पुराने आहर के पास देखी गयीं थी।उनके डूबने की आशंका को लेकर आहर में उनकी तलाश की गयी।इसके बाद देर रात सभी बच्चियों का शव स्कूल के पीछे आहर से बरामद किया गया।

रामगढ़ थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि स्थानीय ग्रामीणों ने देर रात सूचना दिया कि तालाब में बच्चियों का शव है।इसी सूचना के आलोक में पुलिस मौके पर गई और सभी शवों को बाहर निकाला गया है। शव को बाहर निकालने के बाद उनका पंचनामा किया गया और पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भेजा गया है। मरने वाली बच्चियों की उम्र 8 से 10 वर्ष के बीच है। ये बच्चियां नीलांबर पीतांबर स्कूल के एलकेजी में पढ़ती थीं।मृतकों में आराधना कुमारी (8 वर्ष), छाया खाखा (7 वर्ष), सलमी कुमारी (6 वर्ष) और एक और छात्रा की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

थाना प्रभारी ने बताया कि चारों बच्चियां कैसे डूबीं, इसका पता नहीं चल पाया है, पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। घटना के बाद पूरे इलाके में मातम है।बच्चियां स्कूल से लेकर उस पुराने आहर तक कैसे पहुंचीं, इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस शुक्रवार सुबह फिर से गांव में गई, पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के आला प्रशासनिक अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि एक सप्ताह पहले पलामू के पिपरा थाना क्षेत्र में भी तालाब में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई थी।