हत्या के आरोपियों तक नहीं पहुंच पा रही है राँची पुलिस,अब छिनतई,एटीएम फ्रॉड और बाइक चोरों की तलाश के लिए विज्ञापन दे मांग रही है आम लोगो से जानकारी

–बरियातू थाना क्षेत्र से एटीएम फ्रॉड, छिनतई और बाइक चोरी के अभियुक्तों की तलाश के लिए जारी किया गया विज्ञापन,आम लोगो से मांगी गई जानकारी

–विज्ञापन भी ऐसे धुंधला की उसमें ना किसी का चेहरा दिख रहा ना बाइक का नंबर

राँची।लालपुर में शिक्षक की हत्या हो जाती है राँची पुलिस को साढ़े तीन साल भी पुलिस को आरोपियों का सुराग नहीं मिला। मोरहाबादी में सरेराह हत्या कर आरोपी टुकटुक से भाग जाते है। लेकिन पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाती।अब राँची पुलिस एटीएम फ्रॉड, छिनतई और बाइक चोरी के अभियुक्तों को पकड़ने के लिए आम लोगो से सहयोग मांगा है। इसके लिए राँची पुलिस ने ऐसे अभियुक्तों का विज्ञापन निकलवाया है और जन साधारण से आग्रह किया है कि अगर इनके बारे में जानकारी हो तो पुलिस उपाधीक्षक बरियातू या थाना प्रभारी बरियातू को मोबाइल पर सूचना दे। लेकिन जो विज्ञापन जारी किया गया है वह इतना धुंधला है कि ना तो उसमें अभियुक्तों का चेहरा स्पष्ट दिखाई दे रहा है और ना ही यह पता चल पा रहा है कि वे जिस बाइक से भाग रहे है उसका नंबर क्या है।

इन कांड के अभियुक्तों के लिए निकाला गया है विज्ञापन

23 फरवरी को हुई थी छिनतई, अबतक फरार है अभियुक्त

23 फरवरी को शाम 4 बजे बरियातू थाना क्षेत्र स्थित नगड़ी ढीपा चिरौंदी के पास स्थित मधु त्रिपाठी की दुकान में दो बाइक सवार अपराधी आए। दोनों में से एक दुकान में आया और कोल्ड ड्रिंक मांगा। इसी दौरान मधु त्रिपाठी की बेटी जो दुकान में मोबाइल पर बात कर रही थी उसका मोबाइल छिन भाग निकला। दोनों अभियुक्तों की उम्र 20 से 30 साल के बीच थी।

एटीएम से पैसे निकालने के दौरान अंदर चला गया कार्ड, 74 हजार निकले

साइबर अपराधी इन दिनों एटीएम में छेड़छाड़ कर ग्राहकों के कार्ड फंसा दे रहे, फिर ग्राहकों के वहां से कार्ड छोड़ जाते ही उनके कार्ड से पैसे निकाल फरार हो जा रहे। 28 मार्च को बाबर खान बरियातू हाउसिंग कॉलोनी के पास लगे एटीएम से पैसे निकालने गए थे। जैसे ही उसमें कार्ड डाला, वह अंदर चला गया। वे बैंक में शिकायत दर्ज कराने गए। उनके जाते ही कार्ड से 74500 रुपए निकल गए।

खान कॉम्पलेक्स बरियातू के बेसमेंट से गायब हो गया बाइक

5 फरवरी को बरियातू स्थित एम खान कॉम्पलेक्स के बेसमेंट से एक बाइक गायब हो गया। इस मामले में जमीर अहमद ने बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आसपास में लगे सीसीटीवी जब खंगाला गया तो पता चला की दो लोगो ने बाइक चोरी की।

तीनों मामले में एक ही अनुसंधानकर्ता

बरियातू थाना के जिन तीन मामलों में अभियुक्तों की जानकारी के लिए आम दन से जानकारी मांगी गई है उन सभी का अनुसंधान दारोगा सतीश कुमार गुप्ता कर रहे है। लेकिन अबतक किसी भी मामले में आरोपियों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।

इन नंबरों पर सुराग देने का किया गया है आग्रह

रांची पुलिस ने सुराग देने के लिए दो मोबाइल नंबर जारी किए है। सदर डीएसपी के मोबाइल नंबर 9431102090 और बरियातू थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर 9431706161 पर आम लोगो से इन अभियुक्तों के बारे में जानकारी मिलने पर सूचना देने को कहा गया है।