Ranchi:जमीन कब्जा करने के लिए बम जमा किया था ! दशहत फैलाकर जमीन पर काम करने की योजना था !थाना प्रभारी ने दो किमी खदेड़ तीन को दबोचा,दो बम बरामद….

जमीन कब्जाने के लिए माफिया कर रहे है बम का इस्तेमाल, पुलिस ने दो किमी खदेड़ तीन को दबोचा,दो बम बरामद

–पुलिस नहीं करती छापेमारी तो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे अभियुक्त

–झारखण्ड जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

राँची।राजधानी राँची में जमीन माफिया इन दिनों दहशत फैला जमीन पर कब्जा करने के लिए देसी बम का इस्तेमाल कर रहे है। इसका खुलासा तब हुआ जब सोमवार को राँची पुलिस ने दो जिंदा बम के साथ तीन अभियुक्तों को पुंदाग आईएसएम चौक के पास से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों में सिसई निवासी असद नायाब (23), बड़ी मस्जिद पुंदाग निवासी परवेज अंसारी (35) और खुर्शीद अंसारी (44) शामिल है।एसएसपी कोशल किशोर को सूचना मिली थी कि पुंदाग आईएसएम चौक के पास साद ऑटो सर्विस हार्डवेयर सेंटर नाम की दुकान में बम छिपा कर रखे गए है। इसी सूचना पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है और छापेमारी की गई थी वहां से दो बम मिले। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ चल रही है।आज जेल भेजा जाएगा।

सादे लिबास में पहले पहुंची पुलिस टीम, पुलिस को देख खेत में भागे अभियुक्त,फिल्मी अंदाज में दबोचा..

पुलिस टीम में शामिल पुंदाग ओपी प्रभारी विवेक कुमार पहले सादे लिबास में उक्त दुकान में पहुंचे। उन्होंने दुकान की कुछ देर तक रेकी की। ताकि यह पता चल सके कि वहां बम रखने ने में कौन कौन लोग शामिल है। जैसे ही उनके इशारे पर वहां पुलिस बल छापेमारी के लिए पहुंची, बम रखने वाले दो अन्य अभियुक्त वहां से भागने लगे। थाना प्रभारी विवेक कुमार और उनके साथ दो अन्य सहयोगी अभियुक्तों के पीछे भागे। करीब दो किमी तक खेत में खदेडऩे के बाद पुलिस ने दोनों अभियुक्त को गिरफ्त में लिया।थाना प्रभारी ने जब एक अभियुक्त को दबोचा तो काफी प्रयास किया छुड़ाने के लिए लेकिन थाना प्रभारी ने फिल्मी अंदाज में खेत मे पटक दिया और काबू कर लिया।जबतक अन्य पुलिस जवान पहुँच गए। पुलिस ने जब तीनों को लाकर पूछताछ शुरू की, तो जानकारी मिला कि जमीन माफियाओं के कहने पर वे दहशत फैलाने के लिए बम का इस्तेमाल करते थे। इस बार भी बम दहशत फैलाने के लिए ही लाए थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही छापेमारी कर उन्हें पकड़ लिया। अब पुलिस तीनों से उन लोगो के बारे में भी जानकारी ले रही है जिनके लिए ये बम लाते थे।पुंदाग ओपी प्रभारी विवेक कुमार

स्प्लिंटर डाले हुए थे बम में.. बीडीबीएस टीम ने कहा घातक था बम

बम मिलने की सूचना पर जब हटिया डीएसपी घटना स्थल पर पहुंचे तो उन्हें झारखण्ड जगुआर के बम निरोधक दस्ते को बुलाया। बीडीबीएस के छह सदस्य दारोगा गणेश चंद्र पान, एएसआई राजीव रंजन कुमार, एएसआई प्रवीण किंडो, आरक्षी राबर्ट तमांग, सतेन्द्र कुमार खरवार, गिरिधारी कुमार और शिव चरण उरांव पहुंचे। पुंदाग में ही एक खाली जमीन में बम को ले जाया गया और उसे डिफ्यूज किया गया। टीम के दारोगा गणेश चंद्र पान ने बताया कि बम घातक थे। क्योंकि उसमें स्प्लिंटर डाले हुए थे। अगर कही इसे पटक दिया जाए तो आसपास में खड़े आठ दस लोगो को बम बुरी तरह से जख्मी कर देता। तीन दिन पूर्व ही मधुकम क्षेत्र में भी बम मिला था। जिसे इसी टीम ने निष्क्रिय किया था। हालांकि वह इससे कम शक्तिशाली था।

पुंदाग क्षेत्र में जमीन विवाद सबसे अधिक

पुंदाग इलाके में विवादित जमीन के मामले सबसे अधिक है। हाल ही में पुंदाग ओपी क्षेत्र में हरियाली रेस्टारेंट के समीप जमीन विवाद में जमकर हंगामा हुआ था। हंगामा के बाद जेसीबी लगा कई दुकानें तोड़ दी गई थी। इसके बाद साहू चौक, आलम हत्ता चौक, अरगोड़ा कटहल मोड़ रोड में जमीन को लेकर विवाद हो चुका है। जिसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप करना पड़ा है।