2.18 करोड़ की ठगी करने वाले निवेश मामले में ईडी ने सात लोगो को पूछताछ के लिए किया समन..

राँची।कभी फर्जी हथियार दिखा, तो कभी फर्जी आईबी ऑफिसर बन, तो कभी सचिवालय का खुद को अधिकारी बता बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर अबतक 2.18 करोड़ की ठगी करने जुर्म कबूल चुके है ठग निवेश पोद्दार उर्फ राजवीर उर्फ गांधी मामले की जांच ईडी ने शुरू कर दी है। इस मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए अमीर चंद (धुर्वा), उज्जवल साह (खूंटी), आर्य कुमार सिंह (खूंटी), निवेश कुमार, प्रवीण कुमार, सुभाष पासवान (निवेश व प्रवीण के पिता) और उसकी पार्टनर अंजली पटेल (दिल्ली में साथ रहती थी) को समन किया है। ईडी इन सभी से निवेश के संबंध में पूछताछ करेगी। निवेश को इसी वर्ष जनवरी में गिरफ्तार किया था। उसके आवास में पुलिस ने जब छापेमारी की तो घर से नगद 61 लाख 31 हजार 500 रुपए मिले थे। निवेश ने पूछताछ में कबूला था कि उसके आवास से मिले पैसे सभी ठगी के है।वहीं जब गिरफ्तारी हुई थी तो गाड़ी से 12 लाख से ज्यादा नगदी मिला था।सके घर से 07 देसी पिस्टल व 115 कारतूस भी मिले थे। इसके अलावे उसके पास से पुलिस ने एक बीएमडब्ल्यू कार, एक थार, एक एमजी हेक्टर, एक जाइलो और महिंद्रा एसयूवी 500 पुलिस ने जब्त किया था।

चंडीगढ़ से डमी नकली हथियार मंगा करता था ठगी

निवेश ने पुलिस को बताया था कि वह चंडीगढ़ से नकली डमी हथियार मंगा उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करता था। फिर पीएलएफआई उग्रवादियों को भी वह नकली हथियार दिखा उनसे भी पैसे की ठगी कर चुका है। जब वह पूर्व में होटवार जेल में बंद था उस दौरान उसकी मुलाकात रोहित साव से हुई थी। रोहित ने उसे बताया था की वह पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा का करीबी है। निवेश उन लोगो से वीडियो कॉल पर बात करता था। एक बार रोहित ने ही पीएलएफआई के उग्रवादियों से उसकी मुलाकात कराई थी। इसके बाद ही निवेश ने उन्हें डमी हथियार दिखा बोला था कि उन्हें अत्याधुनिक हथियार वह सप्लाई करेगा। इसके एवज में निवेश ने उनसे लाखों रुपए में ठगे थे।राँची में निवेश पर पूर्व में तीन मामले ठगी के दर्ज है।

दारोगा बहाली के नाम पर कर चुका है 70 लाख की ठगी

निवेश ने पुलिस को यह भी बताया था कि वह वर्ष 2018 में दारोगा बहाली के नाम पर बिहार के आठ युवकों से 70 लाख रुपए की ठगी कर चुका है। इससे पहले उसने पिठौरिया में एक बुजुर्ग को पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर भी ठगा था। बुजुर्ग को पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर 32 लाख रुपए ठग लिए थे।