Ranchi:पाँच लाख रुपये छिनतई मामले में चार दिन बाद भी अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर…

राँची।राजधानी राँची में नामकुम थाना क्षेत्र के नामकुम बाजार चौक स्थित एसबीआई बैंक के पास से महिला से पाँच लाख छिनतई मामले में चार दिन बाद भी अपराधियों का सुराग नहीं मिला है।बता दें बीते सोमवार की दोपहर में बैंक के सामने से बाइक सवार अपराधियों ने महिला से पांच लाख लूटकर फरार हो गया था।घटना के बाद से ही पुलिस ने कई जगहों का सीसीटीवी कैमरे को खांगला है।लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है।

वहीं इस सम्बंध में ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि मामले में छानबीन जारी है।तकनीकी और मानवीय सूचना के आधार पर पुलिस को कुछ जानकारी मिली है।जिस पर पुलिस की कार्रवाई जारी है।बहुत जल्द मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

रेकी कर अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

जानकारी के मुताबिक रिटायर्ड फौजी की पत्नी गीता देवी जोरार निवासी अपने भतीजे छितेश्वर प्रसाद के साथ बीते सोमवार की दोपहर एसबीआई बैंक रुपया निकालने गई थी। 25 जनवरी को महिला की बेटी की शादी होने वाली है।शादी के कार्य हेतु इसलिए बैंक से पांच लाख रुपये निकाली।जैसे ही महिला बैंक से रुपया निकाल कर वापस नीचे आई।इसी दौरान घात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने महिला से रुपया भरा बैग छीन कर रामपुर की ओर फरार हो गए। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई।मौके पर पुलिस पहुंच कर आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी हुई है।सीसीटीवी में दिखा की एक अपराधी बैंक में महिला के पैसा झोला में रखते ही नीचे आ गया उसके बाद नीचे अन्य अपराधी तैयार था जैसे ही महिला आई एक अपराधी ने थैला छिनकर बाइक पर बैठा और नामकुम थाना की ओर भाग गया।महिला गीता देवी रिटायर्ड फौजी प्रभात शंकर की पत्नी है।

बैंक में नहीं है सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी भी कमज़ोर

बता दें नामकुम चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा एक मुख्य एवं बड़ी शाखा है जिसमें क्षेत्र के दर्जनों आर्मी यूनिट, राल एवं गोंद संस्थान सहित कई संस्थान एवं अन्य लोगों का खाता है इसके वाबजूद बैंक में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था एवं सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था नहीं है। बैंक में मात्र एक सुरक्षा गार्ड है जो मुख्य गेट पर तैनाती से ज्यादा अन्य कार्यों में व्यस्त रहता है। वहीं बैंक परिसर में दर्जनों सीसीटीवी कैमरे लगे हैं परंतु उनके फुटेज स्पष्ट नहीं है।