राँची के बुढ़मू इलाके के जंगल में पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़,रायफल सहित अन्य समान बरामद

राँची।जिले में पुलिस और टीपीसी उग्रवादी संगठन बीच मुठभेड़ हुई है।यह मुठभेड़ की घटना जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र की जंगल में हुई है। जहां गुरुवार को राँची पुलिस की टीम और टीपीसी उग्रवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई।इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे, हालांकि पुलिस ने मौके से राइफल समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।अपराधियों के खिलाफ अभियान जारी है।

बताया जाता है कि जिले के एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी, कि टीपीसी उग्रवादी बुढ़मू इलाके के चेनगढा के लुकैया जंगल में जमा होकर बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।जिसके बाद खलारी डीएसपी अनिमेश नैथानी के नेतृत्व में एसएसपी के स्पेशल दस्ता,बुढ़मू थाना,ठाकुरगांव थाना और पिठोरिया थाना पुलिस की टीम का गठन किया गया और पुलिस की टीम ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल की ओर भागने में सफल रहे।बताया जाता है कई उग्रवादी को गोली लगने की आशंका है।वहीं सूचना पर झारखण्ड जगुआर की टीम भी मौके पर पहुँची है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं पुलिस का दावा है कि कुछ उग्रवादियों को गोलियां लगी है। जंगल में खून के मिले छींटों को देख यह दावा किया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद जंगल से एक रायफल और 36 जिंदा गोलियां पुलिस को मिली है। आशंका है कि TPC के कुख्यात दिनेश गंझू उर्फ तिवारी के दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ आज दिन के उजाले में दोपहर ढाई बजे के आसपास हुई। आशंका है कि इसी दस्ते के द्वारा कुछ दिन पहले कांके और पिठोरिया में आगजनी कई वारदात को अंजाम दिया था।