Ranchi:एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर ईडी की छापेमारी, विधायक प्रदीप यादव सहित उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी हो रही है…

राँची।झारखण्ड में कांग्रेस के पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के ठिकाने समेत राजधानी राँची में 12 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम छापेमारी कर रही है।मंगलवार की सुबह ईडी की टीम सभी ठिकानों पर पहुंचकर एक साथ छापेमारी कर रही है।छापेमारी कई बिल्डर और कारोबारी के ठिकानों पर हो रही है।

विधायक प्रदीप यादव व उनके सहयोगियों के राँची में चार और दुमका,देवघर में आठ ठिकाने पर ईडी की छापेमारी हो रही है।जानकारी के मुताबिक राँची में ईडी की टीम प्रदीप यादव के डोरंडा स्थित आवास, चेशायर होम रोड स्थित बिल्डर शिवकुमार यादव का घर और रातू रोड स्थित हाईटेन कंस्ट्रक्शन के नीरज सिंह के घर पर छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले 4 नवंबर 2022 को आयकर विभाग की टीम ने प्रदीप यादव और उनके करीबियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग के द्वारा दिए गए रिपोर्ट के आधार पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।पोड़ैयाहाट से विधायक प्रदीप यादव के गोड्डा व पौड़ैयाहाट स्थित आवास, इनके निजी सहायक देवेंद्र पंडित, विधायक से जुड़े संवेदक श्यामाकांत यादव के तीन ठिकानों पर चार नवंबर 2022 को आयकर की टीम ने छापा मारा था।आयकर विभाग के अधिकारी प्रदीप यादव के सरकंडा स्थित आवास, उनके पैतृक आवास पोड़ैयाहाट के बोहरा गांव तथा प्रदीप यादव के निजी सहायक के सरकंडा स्थित आवास पहुंचे व कार्रवाई शुरू की थी।वहीं प्रदीप के करीबी माने जानेवाले संवेदक श्यामाकांत यादव के गोड्डा स्थित आवास, होटल स्काय ब्लू व पोड़ैयाहाट के डांडै गांव में भी आयकर के अधिकारी पहुंचे थे।

इधर सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री के करीबी मिकी झा और पीएचईडी के ठेकेदार बिनोद लाल के यहाँ दुमका में छापेमारी की जा रही है।