Ranchi:तांत्रिक ने कहा-तुम्हें जादू टोने से टीबी की बीमारी हुआ है,तांत्रिक के चक्कर में एक व्यक्ति की हत्या कर दी,दो गिरफ्तार…

राँची।जिले के तमाड़ थाना इलाके में 2 दिन पूर्व हुई हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने हत्या में प्रयोग किए गए टांगी को भी बरामद किया है।बताया गया कि मृतक दुर्गा चरण मुंडा के लापता होने की जानकारी उनके पुत्र से मिलने के बाद पुलिस ने शव बरामद किया था।पुत्र ने बताया था कि 27 मई को उसके पिता देवड़ी मंदिर के समीप यूनाइटेड बैंक से पैसा निकालने गए थे।लेकिन अभी तक घर वापस नहीं आए हैं।उसके बाद पुलिस के साथ खोजबीन शुरू लिया गया।खोजबीन के क्रम में जाहिर टीकर नामक गांव के समीप एक व्यक्ति का शव खून से लथपथ मिला। जिसकी शिनाख्त दुर्गाचरण मुंडा के रूप में की गई। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्तिक मुंडा को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने कबूला की दुर्गा चरण मुंडा की हत्या अपने एक साथी के साथ मिलकर की थी।बताया गया कि दुर्गाचरण मुंडा के कारण जादू टोना के कारण उसे टीबी हो गया है।जबकि आरोपी को पहले से ही टीबी की बीमारी थी ,लेकिन तांत्रिक के चक्कर में पड़ने के कारण और तांत्रिक ने कार्तिक मुंडा को विश्वास दिलाया कि दुर्गा चरण मुंडा के जादू टोने के कारण ही तुम्हें टीबी हो गया है। इस पर वह उसकी हत्या करने की कोशिश में था और उस दिन बैंक से लौटने के दौरान सुनसान होने के कारण उस जगह हत्या कर दी।पुलिस ने आरोपी कार्तिक मुंडा और हत्या में साथ देने वाले उसके साथी सुरेंद्र मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है।