Ranchi:बाइक की डिक्की का लॉक तोड़कर दो लाख की चोरी,घर बनाने के लिए बैंक से दो लाख निकाला था,सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

राँची।जिले के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के धुर्वामोड़ स्थित झारखण्ड राज्य ग्रामीण बैंक के निकट आरएस ट्रेडर्स नामक छड़ सीमेंट की दुकान के ठीक सामने खड़ी बजाज प्लेटिना मोटर साइकिल की डिक्की का लॉक तोड़कर चोरों ने बिनोद गंझू के दो लाख रुपये उड़ा लिए।वहीं पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार इसी थाना क्षेत्र के चीनाटांड़ निवासी बिनोद गंझू अपनी माँ संचरिया देवी के साथ सोमवार को खलारी स्थित बैंक ऑफ इंडिया गया था। वहां से दो लाख की निकासी कर बिनोद अपनीको लेकर वापस मैक्लुस्कीगंज लौटकर आरएस ट्रेडर्स छड़ सीमेंट की दुकान पर गया और अपनी मोटरसाइकिल को ठीक दुकान के सामने खड़ी कर सीमेंट आदि का कीमत पूछ कर सड़क की दूसरी ओर एक दुकान पर गया। इसी क्रम में घात लगाए दो अपराधियों ने बिनोद गंझू की मोटर साइकिल की डिक्की का लॉक तोड़कर दो लाख रुपये नकद चुरा लिए। चोर दो की संख्या में थे।एक पैसे की चोरी कर रहा था वहीं दूसरा चोर हेलमेट पहने पल्सर मोटर साइकिल स्टार्ट कर रेकी कर रहा था।

इधर आरएस ट्रेडर्स दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना कैद है।चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद भागने के क्रम में जेआरजीबी बैंक के निकट की सीधी टक्कर एक स्कूटी सवार से हो गयी थी। स्थानीय लोगों के अनुसार दोनो मोटर साइकिल सवार बीच सड़क पर गिरे भी थे, लेकिन उसके बाद अपने-अपने रास्ते चलते बने।

इधर पुलिस ने भुक्तभोगी बिनोद गंझू से पूछताछ की और थाना प्रभारी ने बताया कि घटना का फुटेज खंगाला जा रहा है। इस घटना के बाद से भुक्तभोगी परिवार आहत है।शनिचरिया देवी ने बताया कि उसके पति भोला गंझू का निधन अज्ञात बीमारी से हो गया था। वह उनके कमाए हुए पैसों से घर बनाना चाहती थी, लेकिन इस घटना ने उनके परिवार को झकझोर कर रख दिया है।