Ranchi:अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी कार्यालय के मुख्य गेट को तोड़ने का प्रयास,कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज,एक गिरफ्तार…..

राँची।सिविल कोर्ट में अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी राँची के कार्यालय का मुख्य गेट को तोड़ने का प्रयास किया गया। इस संबंध में कोतवाली थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी सिविल कोर्ट के कर्मी अशोक कुमार द्वारा सिविल कोर्ट के प्रभारी न्यायधीश के निर्देश पर दर्ज कराई गई है।इसके बाद पुलिस जांच में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम आशीष खाखा है और वह कोर्ट में दैनिक रूप से कार्य करता है। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने दस्तावेज गायब करने के लिए ताला तोड़ने का प्रयास किया था।उसने ये काम प्रलोभन में किया था।पुलिस ने आरोपी को आज जेल भेज दिया है।

क्या है मामला
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार एक नवंबर की सुबह 10 बजे जब कोर्ट के लिपिक और आदेशपाल कार्यालय के गेट का ताला खोलने पहुंचे तो पाया कि मुख्य गेट को किसी ने तोड़ने की कोशिश की है। गेट के कुंडी का हुक टूटा हुआ था। गेट तोड़ने की घटना को लेकर पूछताछ हुई। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज को देखा गया। सीसीटीवी में पाया गया कि 30 अक्टूबर को एक दो पहिया वाहन स्कूटी (जेएच01डीएक्स 9498) में सवार एक अज्ञात व्यक्ति जो हेलमेट पहने हुए था, वह सिविल कोर्ट में सुबह 8.48 में आया। सीबीआई भवन से यू टर्न लेते हुए वापस वह चला गया। पुन: वह व्यक्ति उसी वाहन से हेलमेट पहन करीब 8.53 में आया, फिर 9.23 में चला गया। सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन से यह पता चलता है कि उसी स्कूटी चालक ने चोरी करने का प्रयास किया और गेट को तोड़ने की कोशिश की। चूकि न्यायालय में अवकाश था और पूर्ण रूप से न्यायालय बंद था, इसलिए चालाकी से इस घटना को अंजाम दिया गया।