महिला टीचर को लेकर संचालक लापता,लोगों ने फूंका स्कूल,सैलेरी देने के लिए बुलाया था..

बिहार के बगहा में सौरहा पंचायत के जाहिदा खातून पब्लिक स्कूल का संचालक हैदर अली सैयद एक महिला टीचर को लेकर गायब है। 12 दिन बाद भी जब लेडी टीचर घर नहीं पहुंची तो परिवार वालों व अन्य ने स्कूल में तोड़फोड़ कर दी।स्कूल में आग लगा दी। संचालक टीचर को सैलेरी देने के बहाने घर से ले गया था।यह घटना बीते रविवार की है। तोड़फोड़ और आग लगाने की बात स्वीकार करते हुए परिवार का वीडियो भी आया है। खबर के अनुसार,जिले के पिपरासी थाना क्षेत्र के सौराहा गांव स्थित जाहिदा खातून पब्लिक स्कूल है। यहां एक महिला टीचर पढ़ाती थी। उसकी माँ संगीता देवी ने पिपरसी थाने में 3 सितंबर को आवेदन दिया था। इसमें बताया गया कि उनकी बेटी को 6 महीने से स्कूल संचालक सैलेरी नहीं दे रहा था। जिसके चलते उसने स्कूल जाना बंद कर दिया था।ऐसे में 2 सितंबर की दोपहर को स्कूल के संचालक हैदर उसके घर आए और वेतन देने की बात कहकर अगले दिन स्कूल आने की बात कही। 3 सितंबर को जब उनकी बेटी स्कूल पहुंची तो हैदर सैलेरी देने के नाम पर उसे कुशीनगर जिले के जटहा बाजार ले गया। इसके बाद से उसकी बेटी गायब है। काफी तलाश के बाद भी वह नहीं मिल रही है।बाद में परिजनों द्वारा पिपरासी थाना में आवेदन देकर हैदर अली सैयद, अंसारी जाहिदा ,खानतू को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई। पुलिस उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही। लेकिन वह अभी तक पुलिस के पकड़ से बाहर है।

इधर आक्रोशित परिजनों ने रविवार दोपहर स्कूल पहुंचकर तोड़फोड़ की और फिर बाद में स्कूल के कमरे को आग के हवाले कर दिया। वहीं गांव के कुछ लोगों का कहना है कि हैदर शादी के लिए टीचर को भगा ले गया है। इसी बात पर नाराज होकर परिवार ने स्कूल में आग लगाई है।

इधर, मामले को लेकर पिपरासी थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि स्कूल में आग लगाने की घटना के संबंध में जानकारी मिली है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही। इस मामले में शामिल लोगों को चिन्हित कर उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही शिक्षिका मामले में भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही। आरोपी की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी।