ढाई माह बाद दफनाया शव बाहर निकाला,बड़ी बहन के प्रेम प्रसंग में भाई बना था रोड़ा,प्रेमी के साथ मिलकर छोटे भाई की हत्या कर शव को घर में दफना दी थी…

राँची/पतरातू।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के पतरातू के बरतुआ गांव निवासी रोहित कुमार की हत्या कर सगी बड़ी बहन व उसके प्रेमी ने उसे घर में दफना दिया था।आज रविवार (11सितंबर) को उसका शव बाहर निकाला गया।दंडाधिकारी शिवशंकर पांडेय व पुलिस की उपस्थिति में शव को बाहर निकाला गया।शव को बाहर निकालने के बाद उसकी पैकिंग कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।बता दें कि पुलिस ने भाई की हत्या की आरोपी बहन चंचला कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं उसके एक सहयोगी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।वहीं बताया जा रहा है कि बहन का प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।हालांकि पुलिस अभी इस सम्बंध में कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।

जानकारी के बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खुदाई शुरू होने पर रविवार को घटनास्थल पर हजारों की संख्या में आसपास के गांवों के लोग जमा हो गए।इस दौरान सभी लोग तरह-तरह की चर्चा करते नजर आए और आरोपी बहन को कोसते रहे।यहां एक कमरे से चार फीट खुदाई कर डेड बॉडी को निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए युवक के शव को रामगढ़ सदर अस्पताल भेजा गया।बहिंदोत इस पूरे मामले में अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर बहन ने भाई की हत्या कर शव को क्यों दफनाया। हालांकि आरोपी बहन चंचला पूछताछ में पुलिस को गुमराह करती नजर आई। कभी वह हत्या कर शव गाड़ने की बात कह रही है,कभी नशे के ओवरडोज के कारण उसकी मौत की बात कह रही है। पुलिस अभी पूरे मामले की तहकीकात कर रही है। रामगढ़ में हत्या के इस मामले में पुलिस ने एक युवक को भी गिरफ्तार कर लिया।

इस सम्बन्ध में पुलिस उपाधीक्षक डॉ वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि युवती चंचला कुमारी के द्वारा अपने प्रेमी के साथ मिलकर इस तरह का जघन्य कार्य किया गया है। युवती और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है।इनसे पूछताछ की जा रही है।दंडाधिकारी शिव शंकर पांडेय ने कहा कि युवती के द्वारा इतना बड़ा षड्यंत्र किया गया है। इस मामले को लेकर फिलहाल पुलिस प्रशासन अपना कार्य कर रही है। अनुसंधान के क्रम में यदि अन्य और भी दोषी होंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

क्या है पूरा मामला:
पतरातू के बरतुआ गांव निवासी 21 वर्षीय रोहित कुमार 30 जून 2022 से राँची के चुटिया से लापता हुआ था।वह राँची के चुटिया में रह रहा था।रोहित की सगी बड़ी बहन चंचला कुमारी ने उसे फोन कर राँची के चांदनी चौक बुलाया था और वहां से पतरातू लेकर आई थी।उस वक्त से रोहित लापता था।लापता होने की वजह से उसके पिता विद्युत कर्मी नरेश महतो ने चुटिया थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद से पुलिस और रोहित के परिजन लगातार खोजबीन में जुटे थे। 9 सितंबर को इस बात का खुलासा होने के बाद कि रोहित अब इस दुनिया में नहीं है। चुटिया पुलिस ने पतरातू पहुंचकर रोहित की बहन चंचला कुमारी को गिरफ्तार किया। चंचला ने इस बात को स्वीकार किया। इसके बाद चंचला के प्रेमी और सहयोगी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चंचला की निशानदेही पर पुलिस ने रविवार को दंडाधिकारी की मौजूदगी में रोहित के शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक डॉ वीरेंद्र चौधरी, अंचल अधिकारी शिव शंकर पांडेय, पतरातू पुलिस इंस्पेक्टर रोहित कुमार महतो, थाना प्रभारी गौतम कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

रोहित के मोबाइल लोकेशन से खुला राज

बताया जा रहा है कि चुटिया थाना पुलिस ने जब रोहित के मोबाइल लोकेशन को खंगालती तो बहन तक पहुंचती।उसके बाद पुलिस जब शनिवार को बहन तक पहुंची और उसपर दबाव डाला तो उसने सच उगल डाला। इस तरह घटना के लगभग ढाई महीने बाद इस हत्याकांड का पर्दाफाश हुआ। पुलिस ने इस मामले में जहां बहन को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं उसके प्रेमी की तलाश शुरू कर दी है।

पड़ोसी मुस्लिम युवक से प्रेम सम्बन्ध था

चंचल के परिजनों के अनुसार पड़ोस के ही गांव के एक मुस्लिम युवक के साथ युवती का संबंध है। इसमें उसका भाई बीच में रोड़ा बन रहा था।भाई हमेशा विरोध करता था।इसलिए उसे रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और घटना को अंजाम दिया।पुलिस को पता चला है कि बड़ी बहन ने ही अपने प्रेमी से मिलकर उसकी हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए शव को आवास में ही दफना दिया था। युवती के पिता पहले बिजली विभाग में पतरातू में पदस्थापित थे। राँची में तबादला होने के बाद भी उन्होंने पतरातू का क्वार्टर नहीं छोड़ा है। चंचल क्वार्टर में अकेले ही रहती थी।

रोहित का सिम इस्तेमाल करती थी बहन

पुलिस अनुसंधान रोहित के मोबाइल पर टिका था। पुलिस मान रही थी कि मोबाइल में लगे दोनों सिम रोहित स्वयं इस्तेमाल करता था। परंतु, रोहित के नाम से खरीदा गया सिम उसकी बहन इस्तेमाल करती थी। घटना के दिन तक चंचल ने उस सिम का इस्तेमाल किया था। हत्या में चंचल के प्रेमी के अलावा अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।