दुष्कर्म आरोपी के मौत मामला:आक्रोशित लोगों ने नरकोपी थाना घेराव कर किया तोड़फोड़,भारी संख्या में पुलिस बल तैनात..

राँची।जिले के नरकोपी थाना क्षेत्र के रहने वाले दुष्कर्म के आरोपी सहरुद्दीन अंसारी की मौत इलाज के दौरान 10 सितंबर को रिम्स में हो गई थी। इस घटना के विरोध में रविवार की रात को आक्रोशित परिजनों और अन्य लोगों ने नरकोपी थाना का घेराव कर तोड़फोड़ किया। बताया जा रहा है कि भारी संख्या में आक्रोशित लोग थाना का घेराव किया और कुछ लोगों के उकसाने से तोड़फोड़ शुरू कर दी।मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।पुलिस ने लोगों को समझाया लेकिन कुछ लोग हंगामा कर रहे हैं।

इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी

सहरुद्दीन अंसारी की मौत इलाज के दौरान 10 सितंबर को रिम्स में शाम 03.27 में हुई।गौरतलब है कि 31 अगस्त से 05 सितंबर तक कारा चिकित्सक की देखरेख में सहरुद्दीन का इलाज किया जा रहा था। वहीं 06 सितंबर से 08 सितंबर तक उक्त बंदी का इलाज कारा अस्पताल में किया गया।ज्यादा तबियत खराब होने के बाद कारा चिकित्सकों की अनुशंसा पर उसे रिम्स में भर्ती कराया गया.जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

मजिस्ट्रेट की निगरानी में हुई पोस्टमार्टम

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक ने रिम्स अधीक्षक को पत्र लिख कर मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम कराने का अनुरोध किया था, साथ ही पूरे पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है
जिसके बाद मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम हुई।

मल्टी ऑर्गन फेलियर बनी मौत की वजह: डॉ राजीव रंजन

वहीं रिम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ राजीव रंजन ने कहा कि सहरुद्दीन को गंभीर अवस्था में भर्ती किया गया था उसका यूरिया लेवल बढ़ा हुआ था जिस कारण नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर को भी इलाज के लिए बुलाया गया था।साथ ही मल द्वार से रक्त का रिसाव हो रहा था।मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण उसकी मौत हुई है।डॉ राजीव ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो जाएगी।