Ranchi:प्रेम-प्रसंग में विधवा की गला घोंटकर हत्या,शव खेत में फेंका,एक गिरफ्तार..

राँची।जिले के नामकुम प्रखंड के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के मागुबांध में प्रेम प्रसंग में लुकीमणी मुंडाइन (उम्र 28,पति स्वर्गीय माड़ी मुंडा) की गला घोंटकर की हत्या कर दी गई है। पुलिस ने शव घर से कुछ दूर स्थित अन्य घर के पीछे स्थित खेत से बरामद किया गया।पुलिस ने सिविल मुंडा (पिता स्वर्गीय लाड़ो मुंडा) को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।बताया जाता है कि मृतका के पति माड़ी मुंडा ने तीन साल पहले आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद से महिला दो बेटियों के साथ गांव में रहतीं थीं।

बताया जा रहा है कि आरोपी सिविल मुंडा पिछले दो साल से मृतका के घर आना जाना करता था।दोनों में दो साल से सम्बन्ध था। मंगलवार की रात गांव में करम पर्व को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें गांव के सभी लोग शामिल हुए थे।मृतिका भी शामिल हुई थीं एवं रात 12 बजें तक नाच गान किया था।बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने शव देखा।बुधवार की दोपहर बाद सूचना मिलने पर नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी,खरसीदाग ओपी प्रभारी बैजनाथ कुमार मौके पर पहुंचे एवं जांच की एवं शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

इधर,ओपी प्रभारी बैजनाथ कुमार ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि लुकमणी का अवैध संबंध उसके पडोसी सीवील मुण्डा के साथ विगत तीन चार साल से था। ग्रामीणों का कहना था कि सिविल के साथ अवैध संबंध पर ही तीन साल पूर्व लुकमणी के पति माडी मुण्डा ने आत्महत्या कर ली थी। बताया कि सिविल ने दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की बात कबूल ली है।उसे गुरुवार को जेल भेज दिया जाएगा।

बच्चियों के समक्ष भरण पोषण की समस्या

माता पिता की मृत्यु हो जाने से 5 एवं 3 साल की दो बच्चियों के सामने भरण पोषण एवं अन्य समस्या उत्पन्न हो गई है।ग्रामीण यही चर्चा कर रहे थे कि बच्चों को कौन पालेगा।