Ranchi:चोरी के वाहनों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर करते थे इस्तेमाल,पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार…

राँची।अगर आप भी वेबसाइटों के सहारे ऑनलाइन अपनी गाड़ी बिक्री करने या खरीदने के लिए पोस्ट डालते हैं तो आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगा कर वाहनों का गलत इस्तेमाल करने वाले गिरोह का राजधानी की पुलिस ने खुलासा किया है।साथ ही मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।दरअसल,राँची पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कई लोग फर्जी नंबर प्लेट और गाड़ी के फर्जी कागजात बनाकर वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर एसएसपी ने राँची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी।इसके बाद पुलिस टीम ने मामले में अनुसंधान शुरू किया और सफलता हासिल की।

पुलिस अधीक्षक मुख्यालय वन के नेतृत्व में गठित इस टीम ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों में छापेमारी कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी की गाड़ी, फर्जी आरसी, फर्जी नंबर प्लेट, ड्राइविंग लाइसेंस, दो मोबाइल फोन और कई कागजात बरामद किए गए हैं।पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है. वहीं गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वो लोग OLX जैसे वेबसाइटों से आम आदमी की गाड़ी खरीदने और बेचने के लिए डाली गई जानकारियां चुराते थे और फिर उसी गाड़ी का फर्जी कागजात बनाकर और नंबर प्लेट लगाकर चोरी के वाहनों को चलाते थे। जिससे किसी को शक ना हो। गिरफ्तार आरोपियों में उरगुटू ठाकुरगांव निवासी वकील अंसारी, सिरांगो पिठोरिया निवासी आजाद अंसारीऔर पाली रातू निवासी आफताब आलम शामिल हैं।