Ranchi:महिला ने की खुदकुशी,21 पेज का लिखा सुसाइड नोट,कहा-विक्की सिंह ने मुझे नौकरी पर रख नहीं दिए पैसे,कर्ज इतना हो गया कि मैं गलत करने के लिए मजबूर हूँ…

पूजा के बाबा विक्की सिंह को छोड़ना मत,उसने जैसे मेरे घर को बर्बाद किया है,उसी तरह उसको भी बर्बाद करना

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह एक महिला ने खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले उसने 21 पेज का सुसाइड नोट लिखा। जिसमें बताया कि विक्की सिंह ने मुझे नौकरी पर रख पैसे नहीं दिए। इस वजह से मै कर्ज से बोझ से इतना दब गई हूं कि मैं गलत करने के लिए मजबूर हूं। पूजा के बाबा विक्की सिंह को छोड़ना मत। उसने जैसे मेरे घर को बर्बाद किया है उसी तरह उसको भी बर्बाद करना। पूजा के बाबा सॉरी,सॉरी। मृतक महिला का नाम स्वर्णलता देवी(43) है। वह चुटिया थाना क्षेत्र में लोअर चुटिया के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के पास रहती थी। घटना के वक्त महिला के पति राजेंद्र लोहार अपने काम पर नामकुम में थे। उनकी बेटी ने उन्हें फोन कर सूचना दी की माँ फंदे से लटकी हुई है। महिला ने कई जगहों से लाखों रुपए अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए लोन ले रखा था। जिसे वह वापस नहीं कर पा रही थी। इसकी वजह से वह काफी परेशान थी। बढ़ते कर्ज की वजह से परेशानी नहीं सहा गया तो उसने रविवार को अपने घर में फंदा लगा खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना पाकर चुटिया थाना की पुलिस स्वर्णलता के घर पहुंची। शव को फंदे से उतारा फिर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया।वहीं पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

सुसाइड नोट में लिखा, हम अपना लाइफ बर्बाद कर लिए और अपने बच्चों का भी

मृतक महिला ने 21 पन्नों में सुसाइड नोट में लिखा है हम अपना लाइफ बर्बाद कर लिए और अपने बच्चों का भी। तुम्हारी बात सुन लेते तो आज हमको गलत करने पर मजबूर नहीं होना होता। विक्की सिंह की बात सुन कर मैने अपनी पहली नौकरी छोड़ दी और उसकी बातों में आ गई। उसने मुझे 30 हजार की नौकरी देने की बात कही थी। दोनों बच्चों को अच्छे से पढ़ा सके इसलिए मै उसके साथ गई। लिखा है हम तुमको बहुत बड़ी परेशानी में छोड़ कर जा रहे है। मैने कई जगहों से लोन ले रखा है। मेरा इएमआई 40 से 42 हजार रुपए महीना हो गया है। जिसे हम नहीं दे पा रहे है। विक्की सिंह फ्रॉड है और उसने मुझे सिर्फ अपने मतलब के लिए अपने साथ रखा था। पूजा के बाबा विक्की सिंह को छोड़ना मत। उसका भी घर उजाड़ देना।जैसे उसने मेरा सब कुछ खत्म कर दिया। तब मेरी आत्म को शांति मिलेगी। विक्की सिंह डुप्लीकेट आधार कार्ड बनवाता है।महिला ने सुसाइड नोट में कई और बातें लिखी है।उसने बेटा बेटी से माफी मांगी है।

उसके दो बच्चें है़ं पुत्री पूजा कुमारी व पुत्र आकाश है।दोनों इंंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे है़। सुसाइड नोट में महिला ने लिखा है कि बच्चों की पढ़ाई के लिए महिला ने लोन लिया था।2022 में उसने लोन लिया था।उसने आठ, नौ लोन लिया था, एक लोन का इएमआइ 40 हजार व दूसरे जगह 42 हजार रुपये जिसे उसे चुकाना था।लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह लोन नहीं चुका पायी।विक्की सिंह व यशवंत कुमार लोन के कारण उसे हमेशा बुरा भला कहता था,जिसके कारण वह काफी परेशान रहती थी और उसी परेशानी के कारण आत्महत्या कर ली।सॉरी पूजा हम तुम्हारा कैरियर बर्बाद कर दिये, आकाश व बाबा का ख्याल रखना

सुसाइड नोट में स्वर्णलता ने लिखा है कि सॉरी पूजा बेटी हम तुम्हारा कैरियर बर्बाद कर दिये,आकाश व बाबा का ख्याल रखना।सुसाइड नोट में उसने पति, अपने अन्य रिश्तेदारों से माफी मांगी है़ जिनसे भी कर्ज लिया है उनका नाम और फोन नंबर भी लिखा है। सुसाइड नोट में पति से सभी का कर्ज चुकाने को कहा है। इधर चुटिया थाना प्रभारी ममता कुमारी का कहना है कि यदि सुसाइड नोट में लिखे लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी तो पुलिस कार्रवाई होगी।

मृतक महिला के बेटा बेटी दोनों महाराष्ट्र में कहीं पढ़ाई करता है।बेटी कुछ दिन पहले घर आई थी।वहीं सूचना मिलने के बाद बेटा भी महाराष्ट्र से चल दिया है।बेटा के आने के बाद कल यानी सोमवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मृतक महिला के पति ने क्या कहा….