साहिबगंज महिला थाना प्रभारी आत्महत्या कांड: परिजनों ने सहकर्मी व पंकज मिश्रा पर लगाया टॉर्चर करने का आरोप,विधायक बंधु तिर्की ने सीएम से की जांच की मांग।

राँची।झारखण्ड के साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने सोमवार की देर शाम अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।एसआई रूपा के परिजनों ने सह कर्मी व पंकज मिश्रा पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। रूपा के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसकी सहकर्मी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना प्रभारी मनीषा और नगर थाना में पदस्थापित ज्योत्सना के पदोन्नति से जलते थे।साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। रूपा की मां पदमावती उराईन ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप उसके बैच की ही दो महिला सब इंस्पेक्टर पर लगाते हुए हत्या की FIR जीरवाबाड़ी थाना में दर्ज कराई है। इस मामले की जांच खुद साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा कर रहे हैं।परिजनों का कहना है रूपा के महिला थाना प्रभारी बनने, क्वार्टर और गाड़ी मिलने पर दोनो अक्सर उसे टॉर्चर किया करते थे। वही रूपा की बहन निर्मला तिर्की ने बताया की कुछ दिन पहले भी मनीषा और ज्योत्सना रूपा को लेकर किसी पंकज मिश्रा से मिलवाया था. जहां तीनों ने मिलकर रूपा को काफी प्रताड़ित भी किया था. हालांकि किस तरह से उसे प्रताड़ित किया गया था ये उसने नहीं बताया. इस मामले में मांडर विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की आत्महत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी:

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने सोमवार की देर शाम अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. रूपा 2018 बैच की एसआई थी।राँची के रातु, काठीटांड निवासी रूपा तिर्की जिला मुख्यालय के महिला थाना की प्रभारी के रूप में साहिबगंज में तैनात थी. सोमवार को रूपा तिर्की का शव संदेहास्पद स्थिति में उसके फ्लैट गंगा के क्वार्टर यूएस 1 के कमरे में संदेहास्पद हालत में मिला था।

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री से की जांच की मांग:

इस मामले में मांडर विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की आत्महत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है. श्री तिर्की ने अपने लिखे पत्र में कहा है सोमवार की रात साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने अपने आवास में आत्महत्या कर ली जिसकी सूचना अखबारों के माध्यम से मुझे प्राप्त हुई पूरी खबर पढ़ने से मुझे ऐसा प्रतीत होता है पुलिस अवर निरीक्षक रूपा तिर्की किसी बड़ी साजिश की शिकार हुई है।मूलतःराँची की रहने वाली रूपा तिर्की रांची के प्रतिष्ठित जेवियर कॉलेज की मेधावी छात्रा रही है परंतु एकाएक इस प्रकार का खबर से बरबस मस्तिक में कई प्रकार के प्रश्न खड़े होते हैं जिले के आला अधिकारी भी इस मामले पर कुछ कहने से बच रहे हैं जिससे शक और भी गहरा हो जाता है।