Jharkhand:लातेहार में भाई ने डंडे से पीटकर बड़े भाई की हत्या, शराब के नशे में दोनों के बीच हुआ था झगड़ा,आरोपी गिरफ्तार।

लातेहार।महुआडांड़ थाना क्षेत्र अंर्तगत हामी लेचोटोली गांव में मंझले ने अपने बड़े भाई की डंडे से पिटाई कर हत्या कर दी। घटना सोमवार की देर शाम की है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया था।आज शव का पोस्टमार्टम करवाकर परजिनों को सौंप दिया है।बताया जा रहा है कि हत्या की वजह आपसी विवाद है। बड़ा भाई शराब के नशे में अक्सर घर में लड़ाई-झगड़ा किया करता था। सोमवार की शाम भी ऐसा ही हुआ और मंझले ने गुस्से में बड़े भाई की हत्या कर दी।

मृतक की पहचान अजय मिंज (35) के रूप में की गई। मृतक के पिता मिल्यानुस मिंज ने पुलिस के समक्ष दिए गए ब्यान में बताया कि अजय मिंज अक्सर नशे की हालत में घर में लड़ाई-झगड़ा करता रहता था। सोमवार की दोपहर को भी नशे की हालत में घर पर आकर मंझले पुत्र अजित मिंज (28) के साथ झगड़ने लगा। इसी दरम्यान अजित ने गुस्से में आकर बड़े भाई पर डंडे से वार कर दिया। डंडे में कांटी लगी हुई थी। इससे 4-5 बार वार किए जाने से अजय की मौके पर ही मौत हो गई।

इस संबंध में थाना प्रभारी असीम रजक ने बताया कि घटना की जानकारी उन्हें ग्रामीणों द्वारा सोमवार शाम को मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। साथ ही शव का पंचनामा कर मंगलवार को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा दिया। वहीं, हत्या करने के आरोपी भाई अजित मिंज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।