राँची से भाग रहे पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का सहयोगी,निवेश,शुभम और ध्रुव बक्सर में गिरफ्तार,12 लाख नगदी सहित कई समान बरामद

राँची/बक्सर।झारखण्ड में पीएलएफआई उग्रवादियों को मदद पहुंचाने वाला और पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का करीबी सहयोगी निवेश कुमार बक्सर में धराया है।निवेश के साथ दो अन्य युवक को बक्सर पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार किया। इनके पास से 12 लाख रुपये व 14 से अधिक फोन बरामद हुए हैं।इस सम्बंध में एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा से मिली सूचना पर कार्रवाई की गई है।बताया कि अपराधियों के खिलाफ झारखण्ड कि राजधानी राँची पुलिस ने निवेश कुमार सहित अन्य अपराधी का लूक ऑउट नोटिस भी जारी कर रखा है।गिरफ्तार आरोपी में निवेश कुमार आदर्श नगर, थाना धुर्वा,शुभम कुमार पोद्दार, पुत्र अशोक पोद्दार, कुमहार टोली,थाना खूंटी, ध्रुव कुमार पिता बलराम सिंह है।वहीं एक महिला भी साथ मे बताया जा रहा है।इधर गिरफ्तारी के बाद राँची पुलिस बक्सर रवाना हुई है।

बताया जा रहा है कि राँची एसएसपी से मिली सूचना के बाद बतौर एसपी बिहार-यूपी को जोड़ने वाले वीर कुंवर सिंह सेतु के समीप चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी एक कार वहां से तेज गति से निकली।उसके बाद पुलिस ने पीछा कर औद्योगिक थाने की सीमा में उसे रोका गया। तलाशी के दौरान उन युवकों ने पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया। उनके पास से 12 लाख रुपये मिले। इस बारे में पूछताछ होने लगी। इसी बीच निशानदेही का क्रम जारी रहा। उन्होंने स्वयं को झारखण्ड का निवासी बताया।उसके बाद फ़ोटो से मिलान होने के बाद कड़ाई से पूछताछ में सच्चाई बताया।

बक्सर पुलिस ने बताया इनके खिलाफ प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई को मदद करने की शिकायत इसी माह की छह तारीख को दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बंगाल नंबर की कार भी जब्त की गई है। जिसमें वे सफर कर रहे थे। मुख्यालय को भी इसकी सूचना दे दी गई है।साथ मे राँची पुलिस को जानकारी दी गई है।आगे की कार्रवाई जारी है।

बता दें राँची पुलिस ने निवेश कुमार के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर स्थित आवास में रविवार की देर रात छापेमारी की थी. वहां से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के लेवी के 61.31 लाख रुपये के साथ निवेश के पिता सुभाष पासवान व भाई प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया था।सोमवार को ही दोनों को जेल भेजा है।