Ranchi:गैस कटर से मुख्य द्वार का दरबाजा काटकर दुकान में घुसा चोर,मोबाइल दुकान से लाखों के मोबाइल और नगदी की चोरी,पुलिस मामले की जांच में जुटी है

राँची।राजधानी राँची के हरमू दीनदयाल चौक स्थित प्रिया सेल्स नामक मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी हुई है। इस प्रतिष्ठान व गोदाम में तीन नकाबपोश चोरों ने घुसकर नगदी समेत लाखों रुपये के मोबाइल की चोरी कर ली है।चोरों ने प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर चोरी की घटना की जानकारी दुकान मालिक को तब हुई,आज सोमवार की सुबह प्रतिष्ठान खोलने के लिए पहुंचे। मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था और भीतर सामान बिखरा पड़ा था। कैश काउंटर भी टूटा हुआ था। बताया गया कि उसमें रखे एक लाख पाँच हजार रुपये और करीब 12 लाख के मोबाइल व अन्य छोटे सामान चोरी हुई है।वहीं चोरी की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सोमवार की सुबह अरगोड़ा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने प्रतिष्ठान और उसके आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरा से चोरों का फुटेज खंगाल रही है। वहीं, घटना के बाद एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची। टीम दरवाजा व काउंटर में लगे चोरों की अंगुलियों के निशान समेत अन्य चीजें जब्त कर अपने साथ ले गई।इधर मामले में दुकान के संचालक अमित सिन्हा ने अरगोड़ा थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सीसीटीवी में मिले फुटेज में चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को तो क्षतिग्रस्त कर दिया, लेकिन वे अपने साथ उसका डीबीआर नहीं ले जा सके। पुलिस ने सोमवार को जब सीसीटीवी खंगालना शुरू किया, तब पता चला कि तीन की संख्या में चोर शनिवार की रात 12 बचे प्रतिष्ठान में घुसे। सामान को झोला में भरा। 1:40 बजे तीनों चोर मोबाइल और सामान व नगदी एक लाख पाँच हजार रुपये लेकर प्रतिष्ठान से बाहर निकल गए।

शातिर चोरों ने दिया है घटना को अंजाम

प्रिया सेल्स में चोरी करने वाले चोर शातिर हैं।चोरों को दुकान और उसके गोदाम की पूरी जानकारी थी।अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चोरों ने मुख्य द्वार में लगे ताले को काटने के लिए अपने साथ गैस कटर भी लाया था। ताला व गेट को गैस कटर से काटकर दुकान और गोदाम में चोर घुसे। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद वे उसी रास्ते से भाग गया है।