राँची:एसएसपी के निर्देश पर नशा कारोबारी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई,नामकुम थाना और तुपुदाना ओपी क्षेत्र से भारी मात्रा में डोडा बरामद,दो ट्रक जब्त,तस्कर फरार

राँची।राँची पुलिस ने दो थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में डोडा बरामद किया है।नामकुम थाना क्षेत्र और तुपुदाना ओपी क्षेत्र से डोडा लदा ट्रक जब्त किया है।बताया जा रहा है कि एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए नामकुम थाना और तुपुदाना ओपी से डोडा लदा ट्रक को जब्त किया है।वहीं पुलिस को देखते ही चालक और तस्कर मौके से फरार हो गये।दोनों ट्रकों के ना चालक पकड़ाए ना तस्कर।पुलिस को दखते ही भाग निकलने में कामयाब रहा तस्कर और चालक।

नामकुम थाना प्रभारी ने जानकारी दिए:

नामकुम थाना प्रभारी ने प्रवीण कुमार ने बताये की देर रात एसएसपी महोदय को गुप्त सूचना मिली थी कुछ तस्कर डोडा की बड़ी खेप ले जाने वाले है। उनके निर्देश पर जब नामकुम थाना क्षेत्र के खूंटी बॉर्डर के पास पहुँचे तो वहां एक ट्रक खड़ी मिली।वहीं पुलिस गाड़ी का लाइट देखते ही तस्कर और चालक फरार हो गया।जब ट्रक की तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में डोडा लदा था।करीब 2000 किलोग्राम डोडा जब्त किया गया है।वहीं आगे की कार्रवाई जारी है।

इधर तुपुदाना ओपी पुलिस ने मुढ़ी लदे ट्रक में छुपा कर ले जा रहा डोडा जब्त किया

एसएसपी को को गुप्त सूचना मिली थी कि खूंटी से मुढ़ी लदे ट्रक में डोडा छीपा कर ले जाया जा रहा है इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने तुपुदाना चौक के समीप मुढ़ी के बोरा में छुपे अफीम के डोडे वाली ट्रक को रोक लिया।पुलिस के ट्रक रोकने के बाद चालक और तस्कर मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गये. बताया जा रहा है डोडा खूंटी से हरियाणा ले जाया जा रहा था।

दोनों मामले में पुलिस छानबीन कर रही है

डोडा जब्त करने के बाद पुलिस ट्रक के मालिक और डोडा के तस्करों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है।गौरतलब है कि राँची और खूंटी से अफीम और डोडा की तस्करी दूसरे राज्यों में की जा रही है. पुलिस के कार्रवाई के बावजूद भी नशा तस्कर नशे की तस्करी कर रहे हैं।