Jharkhand:चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र में नक्सलियों का उत्पात,5 हाइवा को किया आग के हवाले

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के टुंडवा थाना क्षेत्र के लरंगा मंदर के पास मेन रोड पर उग्रवादियों ने सोमवार देर रात आम्रपाली कोल परियोजना से हाक लेकर जा रहे 5 हाइवा को आग के हवाले हवा दी। घटना के पीछे ट्रांसपोर्टिंग कंपनी द्वारा रंगदारी ना देने की आशंका भी जाहिर की जा रही है। हालांकि वर्तमान में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। घटना को किस उग्रवादी संगठन ने अंजाम दिया, यह भी स्पष्ट नहीं है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई।बताया जा रहा है कि सभी हाइवा अम्बे ट्रांस्पोटिंग कंपनी की बताई जा रही है। पांचों हाइवा कॉक के बारे में पवार अनवर सीएचपी साइडिंग जा रहे थे। इसी दौरान बीच में उग्रवादियों ने गाड़ियों को रुकवा लिया। ड्राइवर और खलासी को नीचे गिरा दिया और हाइवा की टंकी से डीजल निकाल आग लगा दी। घटनास्थल से पुलिस को कोई पचार नहीं मिला।वहीं आशंका ये भी जताई जा रही है कि कहीं नक्सलियों द्वारा भारत बंद को लेकर ये घटना को दशहत फैलाने के लिए किया गया हो।
घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई।घटना टंडवा थाना क्षेत्र स्थित लरंगा के पास सोमवार की देर रात करीब 12:30 बजे 25 से 30 की संख्या में आए हथियार बंद माओवादियों ने घटना को अंजाम दिया। .माओवादियों ने केक ट्रांसपोर्टिंग में शुरू हाइवा को रोककर उसके ड्राइवर को भगा दिया। जिसके बाद माओवादियों ने हाइवा के टंकी में गोली मारकर तेल निकाला और तेल छिड़ककर सभी पाँचों हाइवा को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान माओवादियों ने एक हाइवा को बीच सड़क पर पलट दिया।फिलहाल मामले की छानबीन जारी है।

इससे पहले,13 अप्रैल की रात भी आम्रपाली कोल परियोजना से कोयला ढुलाई में लगे दो हाइवा को उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया था। राहम बायपास सड़क में दो दर्जन उग्रवादियों ने कोयला ढुलाई में लगे दो हाइवा को रोक दिया था। इसके बाद हाइवा चालकों को नीचे उतारकर गाड़ी से ही डीजल निकाल कर उसमें आग लगा दी थी। घटना के बाद उग्रवादियों ने मौके पर एक पर्चा भी छोड़ा था।