पति के सामने गला रेतकर पत्‍नी की हत्‍या…आरोपी फरार……

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के सावलापुर सड़क टोला में जमीन के मुआवजे के रूप में मिली राशि के बंटवारे के विवाद में रविवार की देर रात 65 वर्षीया रनधावन टुडू की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई।मृतका के पति शिवलाल सोरेन ने बताया कि रविवार की रात उसकी पत्नी घर के आंगन में अपने नाती के साथ सोई हुई थी। कुछ ही दूरी पर वह भी सोया था। रात लगभग 12.30 बजे उसने पत्नी के चीखने की आवाज सुनी। वह उठकर दौड़ा। देखा कि गांव का ही सिरिल सोरेन धारदार हथियार से लगातार उसके पत्नी के गले पर वार कर रहा है। हल्ला करने पर वह उसे भी खदेड़ा। वह डर के मारे छिप गया।सोमवार की सुबह में उसने गांव के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते थाना प्रभारी चिंतामन रजक घटना स्थल पर पहुंचे तथा मामले की जांच पड़ताल शुरू की। शव को पोस्टमार्टम के लिए राजमहल अनुमंडल अस्पताल भेज दिया।वहीं पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

इधर शिवलाल सोरेन ने बताया कि उसकी और उसके गोतिया की जमीन महाराजपुर-शर्मापुर पीडब्ल्यूडी रोड में गई थी। इसके एवज में सरकार द्वारा हाल में मुआवजा राशि दी गई है। इस राशि के बंटवारे को लेकर गोतिया के साथ उसका विवाद लगभग तीन माह से चल रहा था।उसने बताया कि उसकी ज्यादा जमीन सड़क में गई थी जिस वजह से उसे ज्यादा राशि मिलनी चाहिए, लेकिन राशि चार बराबर भाग में बांट दिया गया। वह अपना हिस्सा मांग रहा था। इसी वजह से उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई। कुछ माह पूर्व विवाद को लेकर गांव में पंचायत भी हुई थी। मृतक की तीन बेटी है। सभी की शादी हो चुकी है। उसे कोई पुत्र नहीं है। नाती साथ रहता है।

घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है। उधर, घटना को अंजाम देने के बाद सिरिल सोरेन वहां से फरार हो गया। इस मामले में शिवलाल सोरेन के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है।पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी कर रही है।