10 करोड़ की जमीन के लिए जमीन कारोबारी की हत्या:शूटरों को हत्या के लिए 30 लाख की सुपारी दी, स्कॉर्पियो से ओवरटेक कर फिल्मी अंदाज में मारी थीं 5 गोली…..चार गिरफ्तार…

मोतिहारी।बिहार के मोतिहारी में सुगौली-छपवा नवनिर्मित टोल प्लाजा के पास हुई प्रॉपर्टी डीलर अनूप सिंह की हत्या में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने तीन शूटरों सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे की वजह रक्सौल में 10 करोड़ के ऊपर की महंगी जमीन बताई जा रही है। हत्या के लिए 30 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी।रक्सौल की इस 10 करोड़ की जमीन को लेकर अनूप सिंह का अपने पार्टनर संतोष सिंह से विवाद था। संतोष सिंह के भतीजा विशाल सिंह को इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। वह फिलहाल फरार है, लेकिन पुलिस ने शक के आधार पर संतोष सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को शूटरों के पास से दो देसी कट्टा, चार गोली और चार मोबाइल मिला है।

इस सम्बंध में मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 11 फरवरी को हरैया निवासी प्रॉपर्टी डीलर अनूप सिंह की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या की थी। खुलासा के लिए सदर एएसपी शिखर चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया।जब जांच शुरू तो पता चला कि रक्सौल की एक महंगी जमीन की खातिर अनूप सिंह की हत्या के लिए शूटर हायर किया गया था। जांच जब आगे बढ़ी तो सीतामढ़ी के तीन शूटरों का नाम आया। फिर एक-एक कर तीनों को गिरफ्तार किया गया, तब जाकर हत्या मामले से पर्दा हटा।बताया कि अनूप की हत्याकांड का मुख्य मास्टरमाइंड विशाल सिंह है। वह एक महीने पहले से साजिश रच रहा था।

एसपी के अनुसार विशाल सिंह ने ही सीतामढ़ी के एक शूटर से 30 लाख में हत्या की डील की थी। पुलिस ने सीतामढ़ी के रहने वाले शूटरों सौरभ सिंह, शिवम सिंह और श्रवण कुमार को गिरफ्तार किया है। तीनों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने मोतिहारी में बैठे अपने आका के इशारे पर हत्या को अंजाम दिया है।तीनों शूटरों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है। इनमें से एक सौरभ सिंह के खिलाफ सीतामढ़ी में मोबाइल चोरी का केस दर्ज है। बाकी दोनों बिल्कुल नए लड़के हैं।एसपी ने बताया कि मुख्य मास्टरमाइंड विशाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि 11 फरवरी को अनूप सिंह (40) अपने दोस्त की कार से रक्सौल से मोतिहारी किसी फंक्शन में शामिल होने जा रहे थे। इसी बीच स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने फिल्मी अंदाज में छपवा नवनिर्मित टोल प्लाजा के पास ओवरटेक कर उनकी कार को पहले रोका, फिर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए।प्रॉपर्टी डीलर को पांच गोलियां मारी गईं, जिसमें एक गोली सिर, दो गोली गले और दो गोली पेट में लगी। स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल अनूप को आनन-फानन में रहमानिया मेडिकल सेंटर पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।