बिहार से फरार प्रेमी जोड़े जमशेदपुर से बरामद,थाना प्रभारी की पहल पर विधवा (प्रेमिका) की करायी शादी,प्रेमी प्रेमिका के परिवार भी खुश…

बिहार के बक्सर जिले के ब्रह्मपुर में एक विधवा महिला की शादी पुलिस वालों ने धूमधाम से मंदिर में करा दी।वहीं इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे जिले में हो रही है। दरअसल, ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रक्षा नगर गांव की एक विधवा महिला मुस्कान पति की मौत हो जाने के बाद अपने 2 वर्ष की संतान के साथ अकेले अपना जीवन गुजार रही थी।हालांकि, इसी बीच मुस्कान की पहचान ब्रह्मपुर गांव के स्थानीय निवासी देव कुमार साह के पुत्र सूरज कुमार साह से हुई विगत 6 महीनों से दोनों के बीच प्रेम संबंध प्रगाढ़ होता चला गया और दोनों एक दूसरे से फोन पर बातचीत करने लगे जब परिवार वालों को यह रिश्ता रास नहीं आया तो दोनों प्रेमी जोड़े घर से फरार हो गए।

विधवा महिला अपने प्रेमी के साथ घर से हो गई थी फरार

दरअसल, मुस्कान की सूरज के साथ प्रेम-प्रसंग के बारे में जब घरवालों को पता चला तो दोनों परिवारों के लोग इस रिश्ते को नहीं स्वीकार किया।इसके बाद विधवा महिला के साथ उसका प्रेमी सूरज घर से फरार होकर झारखण्ड के जमशेदपुर चले गए।
वहीं दोनों के गायब होने की सूचना घरवालों ने पुलिस को दी। जब शिकायत दर्ज हुआ तो पुलिस ने दोनों को ढूंढ निकाला. वही प्रेमी युगल की बरामदगी के बाद जब पूछताछ शुरू हुई तो मामला प्रेम-प्रसंग का निकला।इस दौरान दोनों प्रेमी जोड़ा एक दूसरे से शादी करने की इच्छा जाहिर की. वहीं ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष बैजनाथ चौधरी ने दोनों के घरवालों को थाने बुलवाया।जहां दोनों पक्षों को शादी के लिए पुलिस ने तैयार कराया। इसके बाद प्रसिद्ध बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ मंदिर में दोनों की शादी करा दी गई।

अनोखे शादी की हर तरफ हो रही है चर्चा

इस शादी में स्थानीय पुलिस, जनप्रतिनिधि और मंदिर कमिटी के लोग बाराती बन सभी रस्मों को निभाया तथा बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में भगवान भोलेनाथ को साक्षी मानकर दोनों की शादी करा दी. इस दौरान मंदिर परिसर में उपस्थित महिलाओं ने मांगलिक गीतों को गाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया।

वहीं थानाध्यक्ष बैजनाथ चौधरी की तरफ से ही मंदिर में उपस्थित सभी लोगों के बीच मिठाईयां बांटी गई और फिर दुल्हन बनी मुस्कान को उसके नए घर के लिए विदा कर दिया गया।पुलिस की अनोखी पहल की चारों तरफ सराहना हो रही हैं।