Ranchi:जमीन कारोबारी की धारदार हथियार से मारकर हत्या,घर में मिला शव,पुलिस जाँच में जुटी है…..पत्नी और बेटे से पूछताछ की जा रही है…

राँची।राजधानी राँची के रातू थाना क्षेत्र के गोविंदनगर निवासी राजकुमार शाही (42वर्ष) की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई। राजकुमार का शव मंगलवार को दोपहर में उसके घर के अंदर लगे बिछावन पर लगी मच्छरदानी में उलझा मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची रातू पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।वहीं घर में शव मिलने की खबर से आसपास में सनसनी फैल गई है।

इस घटना के संबंध में मृतक की पत्नी सोनी देवी ने पुलिस को बताया कि वह सुबह सात बजे अपने पति से बात कर खरीदारी करने राँची स्थित एक मॉल गई थी। मंगलवार को दिन के दो बजे घर पहुंचकर दरवाजा खोला तो देखा कि वह बिछावन से नीचे मच्छरदानी से उलझकर मृत लटके हैं। मृतक के चेहरे और गर्दन पर गहरे जख्म का निशान था और खून बिखरा पड़ा था।

इसके बाद सोनी ने घटना की जानकारी बगल में रहनेवाले बड़े भाई त्रिशूल शाही को दी। हालांकि जब बड़ा भाई घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा कि राजकुमार मृत पड़ा था। इधर, सूचना मिलने पर रातू पुलिस मौके पर पहुंची।पुलिस पत्नी से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, चार भाइयों में सबसे छोटा मृतक राजकुमार शाही मांडर प्रखंड के नारो गांव निवासी था उसके दो भाई गांव में ही रहते हैं।वहीं राजकुमार ने लगभग 10 वर्ष पहले टोटांबी मांडर निवासी सोनी देवी से प्रेम विवाह किया था। उसके बाद से वह घर में नहीं रहता था। रातू में अपनी पत्नी के साथ किराये के मकान में रहता था। अभी कुछ वर्ष पहले उसने गोविंदनगर में जमीन लेकर घर बनाया था। राजकुमार का एक बेटा अंबिकेश शाही है। वह मांडर और रातू थाना क्षेत्र में जमीन का कारोबार भी करता था। छह माह पहले पैतृक संपत्ति का बंटवारा हुआ था उसके बाद पत्नी ने अपने पुत्र के नाम जमीन की रजिस्ट्री करा ली थी।

इधर मुख्यालय 2 डीएसपी प्रवीण सिंह ने घटनास्थल पर पहुँच कर छानबीन किया और बताया कि जमीन पर बिखरा खून काला पड़ गया है। इससे प्रतीत होता है कि घटना देर रात की है। डीएसपी ने अंदेशा जताया है कि घटना को किसी परिचित ने ही अंजाम दिया है। पुलिस ने फारेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाया। रातू पुलिस पत्नी सोनी देवी और पुत्र अंबिकेश से पूछताछ कर रही है।