Ranchi:मख्यार ग्रुप का सरगना राजा उर्फ दीनू उर्फ दिनेश खेरवार गिरफ्तार..

राँची।मख्यार ग्रुप का सरगना राजा उर्फ दीनू उर्फ दिनेश खेरवार गिरफ्तार होने की खबर है।सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए लापुंग थाना क्षेत्र से मख्यार ग्रुप का सरगना दिनेश खेरवार को गिरफ्तार किया है. हालांकि दिनेश खेरवार की गिरफ्तारी की अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।उम्मीद जताई जा रही है कि राँची पुलिस आज बुधवार को पूरे घटनाक्रम का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा करेगी.

मख्यार ग्रुप का सरगना दिनेश खेरवार पहले पीएलएफआई संगठन के लिए काम करता था. चार वर्ष पहले दिनेश ने लेवी वसूलने के लिए खुद का गिरोह बना लिया. मख्यार ग्रुप रांची के लापुंग, बेड़ो, खूंटी, गुमला, लोहरदगा और सिमडेगा इलाके में सक्रिय था. इन दिनों वह रांची के बेड़ो और चान्हो सहित अन्य इलाकों में भी अपना सक्रियता बढ़ाने में लगा हुआ था.

खूंटी के रहने वाले बिरेंद्र नाग की हत्या बीते 20 जुलाई को मख्यार ग्रुप ने किया था।इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अभियुक्तों में लापुंग के तिलेश्वर खेरवार, लातेहार के अभय कुमार सिंह, लापुंग के रंजीत बारला, लापुंग के कुलदीप उरांव, गुमला के नारायण उरांव और जयराम उरांव शामिल थे. बिरेंद्र नाग भी इसी ग्रुप का सदस्य था, लेकिन वह उनके काम में शामिल नहीं होता था और विरोध करता था. विरोध को देखते हुए ग्रुप के सदस्यों ने बिरेंद्र की हत्या की योजना बनाई थी।