Jharkhand:जब स्वास्थ्य कर्मियों की गाड़ी बारिश के कारण गड्ढे में फंस गई,कैसे निकाला देंखे वीडियो-

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र केकरगढ़ पंचायत में शनिवार को वैक्सीनेशन कर लौटने क्रम स्वास्थ्य कर्मियों की गाड़ी बारिश होने के कारण सड़क पर बने गड्ढे में फंस गई।एक तो बारिश दूसरी ओर नक्सल प्रभावित इलाका लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों ने हिम्मत नहीं हारी खासकर महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने हिम्मत दिखाई।बताया गया की स्वास्थ्य कर्मी काफी देर तक कड़ी मशक्कत करते रहे।इधर जानकारी मिलते ही बीडीओ निर्भय कुमार यादव गाड़ी निकलवाने खुद गांव साइकल से आ गए।लेकिन उससे पहले स्वास्थ्य कर्मियों और कुछ ग्रामीणों की मदद से धक्के देकर गाड़ी को बाहर निकाला जा सका और स्वास्थ्यकर्मी वहां से निकल पाए।

बताया गया कि जिस जगह स्वास्थ्य कर्मियों की गाड़ी फंसी थी,उसी इलाके में कई दिनों से पांकी के बीडीओ सह सीओ साइकिल से वैक्सीनेशन को लेकर जागरुक करने पहुंचे थे।बीडीओ ने नक्सल प्रभावित इलाके में खुद जाकर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूकता अभियान चला रही थी।बीडीओ के जागरुकता अभियान का ही असर है कि दो दिनों के अंदर 450 से अधिक ग्रामीणों ने कोरोना की वैक्सीन ली है।

गाड़ी को धक्का देते स्वास्थ्य कर्मी

बता दें कि केकरगढ़ पंचायत के अंतर्गत करीब एक दर्जन गांव हैं. पूरा इलाका नक्सली क्षेत्र के लिए चर्चित रहा है. इस पंचायत को राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने गोद लिया था।लेकिन गांव में आज भी जाने के लिए सड़क नहीं है।पूरे पंचायत में करीब 4,500 आबादी है।कई गांवों में जाना आज भी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।प्रखंड विकास पदाधिकारी अंदाग, जोतांग, पोरसम जैसे गांव में साइकिल से पहुंचे और लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरुक किया था.जहां गाड़ी नहीं पहुंच सका वहा खुद साइकल चला कर घर घर जाकर लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित किए।