Jharkhand:फोन पर बात करते करते मजदूर की मौत,आंध्रप्रदेश से गांव पहुँचा था,मौत के बाद आसपास में दशहत

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के इचाक में शुक्रवार की देर शाम इचाक के अलौंजा कला गांव में एक अजीब घटना घटी।यहां पर आंध्र प्रदेश से एक मजदूर पहुंचा। खाना खाने के बाद वह फोन पर बात करने लगा और अचानक उसे चक्कर आया गिरा और उसकी मौत हो गई। इस तरह अचानक हुई उसकी मौत से अलौंजा कला गांव के लोग घबरा गए हैं।वहीं गांव में दहशत और चिंता का माहौल है।

मिली जानकारी के अनुसार महावीर उर्फ दीगा महतो 50 वर्ष पिता अमर महतो की मौत की खबर सुनते ही परिजनों के साथ गांव वाले भी कन्नी काटने लगे हैं।दीगा उर्फ महावीर महतो चुरचू गांव के मछली व्यवसायी के आंध्र प्रदेश स्थित फिशरी फॉर्म में काम करता था। जहां उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद वह शुक्रवार को एक बजे गांव पहुंचा। घर वालों ने उसे खाना खिलाया जिसके बाद करीब दो ढाई बजे उसके मोबाइल पर किसी रिश्तेदार का फोन आया। जिससे वह बात करने लगा।

इसी दरम्यान उसे अचानक चक्कर आया और लड़ खडाकर जमीन पर गिर पड़ा। घरवाले कुछ समझ पाते इससे पहले उसने दम तोड़ दिया। जब मृतक की पत्नी मुतरी देवी,माँ जमुनी देवी और पुत्र एवं पुत्री उठाने गए,शरीर मे किसी प्रकार कोई हरकत ना पाकर रोने लगे घरवालों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग स्थिति का जायजा लेने पहुंचे । जिसके बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई।

इधर मृतक के परिजन और गांव वाले शव के पास जाने से कतराने लगे। मृतक के तीन बेटी और एक बेटा है। पुत्र की मौत की खबर पाते ही 81 वर्षीय बुजुर्ग माँ जमनी का रो रो कर बुरा हाल है। महावीर उर्फ दीगा अत्यंत ही गरीब व्यक्ति है। किसी तरह अपने फुफेरा भाई के फिशरी फॉर्म में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। महावीर की अचानक हुई मौत से उसके घर वालों पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा।