Jharkhand:राँची से लातेहार जा रहे पति पत्नी की सड़क हादसे में मौत,चंदवा थाना क्षेत्र की घटना,वहीं सड़क हादसे में बुलेट सवार जवान घायल।

लातेहार।जिले के चंदवा में तेज रफ्तार का कहर में गई दो जानें। सोमवार को थाना क्षेत्र में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई।जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। पहली घटना एनएच 39 पर स्थित थाना क्षेत्र के हुटाप और बोरसीदाग गांव के बीच हुई। यहां बाइक सवार महिला-पुरुष की मौत हो गई।मिली जानकारी के अनुसार जेएनवी जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में पदस्थापित बड़ा बाबु सरधु बड़ाईक, पुतुल देवी के साथ बाइक पर सवार होकर (कोचा टोला, नामकुम) राँची से लातेहार जा रहे थे।उक्त स्थल पर विपरीत दिशा से तेज गति से आ रही अर्टिगा कार (जेएच 01 डीजेड 0964) बाइक चालकों को अपनी चपेट में लेती हुई स्वयं दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना के बाद कार चालक समेत उस पर सवार लोग मौके से फरार हो गए। वाहनों की गति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बाइक के परखच्चे उड़ गए। कार का अगला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया।इस घटना में बाइक सवार महिला-पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान पति-पत्नी के रूप में की जा रही थी। घटना की सूचना पर पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रमारी मदन कुमार शर्मा के निर्देश पर एसआइ मुकेश चौधरी सदलबल वहां पहुंचे। शव समेत दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत अन्य पहुंचे चंदवा सीएचसी

चंदवा थाना क्षेत्र के हुटाप गांव के समीप सड़क हादसे के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रधानाध्यापक मिथिलेश पांडेय समेत विद्यालय के अन्य शिक्षक और कर्मी वहां पहुंचे।

एनएच पर एक घंटे तक आवागमन रहा बाधित

एनएच 39 पर स्थित चंदवा थाना क्षेत्र के हुटाप और बोरसीदाग गांव के बीच अर्टिगा कार व बाइक के बीच हुई टक्कर के बाद बाइक सवार दंपति की मौत हो गई। घटना के बाद एनएच पर शव के पड़े रहने के कारण लगभग एक घंटा तक आवागमन बाधित रहा। इसके कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा के निर्देश पर वहां पहुंचे एसआइ मुकेश कुमार और पुलिस बल ने शव को अपने कब्जे में लेने के बाद आवागमन को सामान्य कराया। पुलिस फरार कार मालिक की पहचान समेत अन्य आवश्यक कार्याें में जुटी है।

बुलेट सवार जवान घायल

इधर थाना क्षेत्र के सीबाटोली गांव में हुई बाइक दुर्घटना में जवान नवीन तिवारी (पिता स्व. राजेन्द्र तिवारी, बड़कागांव, डालटनगंज) घायल हो गया।जानकारी के अनुसार घायल जवान एसएसपी कार्यालय जमशेदपुर में क्लर्क के पद पर पदस्थापित था। वह बुलेट पर सवार होकर डालटनगंज से जमशेदपुर जा रहा था। उक्त स्थल पर एक स्कार्पियो उन्हें टक्कर मार कर फरार हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल जवान को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र चंदवा लाया गया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया।