Jharkhand:लोहरदगा में 10 लाख के इनामी नक्सली समेत चार नक्सली गिऱफ्तार

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के पेशरार स्थित बुलबुल जंगल में माओवादी के खिलाफ सुरक्षाबलों के के द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पुलिस और नक्सली के बीच हुए मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने 10 लाख इनामी नक्सली समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है हालांकि इसकी अधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़:

जिले के पेशरार स्थित बुलबुल जंगल में माओवादी और सुरक्षाबलों के बीच शुक्रवार को फिर मुठभेड़ हो गयी थी। जो कि देर शाम तक जारी थी।शुक्रवार को ही दोपहर में लातेहार सदर थाना क्षेत्र के केदली टोला जंगल में भी पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। लोहरदगा के बुलबुल जंगल में हुई मुठभेड़ में 15 लाख के इनामी रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू का दस्ता शामिल था। मुठभेड़ आमने-सामने और कम दूरी से हुई थी।जिसमें गोली लगने से और दो नक्सलियों के मारे जाने की संभावना पुलिस जता रही हैम

लातेहार में भी मुठभेड़, इंसास कारतूस व अन्य सामग्री बरामद

भाकपा माओवादी व पुलिस के बीच शुक्रवार की दोपहर में सदर थाना क्षेत्र के केदली टोला जंगल में मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान दोनों ओर से लगभग 100 राउंड गोलियां चलीं थी।पुलिस ने केदली टोला व नारायणपुर समेत लातेहार-लोहरदगा जिले के सीमा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसमें एक इंसास, एक पिस्टल, 1590 राउंड कारतूस मिले, इसके अलावा 19 मैगजीन, 13 आइइडी और अन्य सामग्री बरामद की गयी थी। पिछले कई दिनों से लातेहार व लोहरदगा सीमा क्षेत्र के जंगलों में सघन छापेमारी की जा रही है।