Jharkhand:गंगा नदी में आठ ट्रकों समेत डूब गया मालवाहक जहाज,राहत बचाव कार्य जारी है,सोमवार देर शाम की घटना है।

साहिबगंज।।झारखण्ड के साहिबगंज के राजमहल से पश्चिम बंगाल के मालदा के बीच एक बड़ी हादसा हई है। इस इलाके में फेरी घाट पर गंगा नदी में चल रहा मालवाहक जहाज डूब गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस हादसे में आठ लोग लापता हैं। इसके अलावा जहाज पर सवार आठ ट्रक भी डूब गए हैं।

ये ट्रक पत्थर से लदे हुए थे, जो हादसे की वजह से गंगा नदी में समा गए। प्रशासन की ओर से किए गए राहत बचाव कार्य में छह लोगों को बाहर निकाल लिया गया है लेकिन कई लोग अभी भी लापता होने की सूचना है। बता दें कि गोताखोरों की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है।रात होने से बचाव कार्य मे बाधा पहुँची थी लेकिन सुबह होते ही पूरी प्रशासन की टीम बचाव कार्य मे जुटी है।

मालदा के जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि गंगा नदी में जहाज पलटने से जहाज पर सवार आठ लोग लापता हो गए थे, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन में छह लोगों को बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन अभी भी बचे हुए लोगों की तलाशी ली जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक तक चलने वाला पानी का जहाज सोमवार को लौडिंग के समय नदी में पलट गया।

इस हादसे में आठ लोगों समेत पत्थर से भरे आठ ट्रक भी पानी में डूब गए। ऐसा बताया जा रहा है कि आठ गाड़ियां एक तरफ लोड की हुई थीं, जिसकी वजह से जहाज पलट गया। जहाज समेत ड्राइवर भी गंगा नदी में डूब गया।

राजमहल मानिकचक घाट में कई गाड़ियां और आदमियों सहित एल सी टी डुबी

राजमहल मानिकचक तक चलने वाली पानी जहाज सोमवार के शाम मानिकचक घाट में लोडिंग के दौरान पलटी हो गई |जिसमें आठ ट्रकों की डुबने की खबर आ रही है।जिसमें लोगों सहित कई गाड़ियाँ भी पानी के अंदर चली गई |जानकारी के मुताबिक 8 गाड़ियां एक तरफा लोडिंग होने के कारण जहाज़ पलटी हो गई| जिसमें ड्राइवर व खलासी भी पानी के चपेट में है|बताया जा रहा अवैध पत्थर का कारोबार भी बड़े धड़ले से चल रहा सम्भवना जताया जा रहा अवैध पत्थरो से लदा ट्रक अंधेरे में गंगा नदी के द्वारा ले जा रहा हो जिससे बड़ी घटना घटी है।समाचार लिखें जाने तक अभी भी गाड़ी पानी से बाहर नही निकाल पाया गया है।वहीं एनडीआरएफ की टीम भी पहुँची हैं।