#JHARKHAND:ब्राउन शुगर की तस्करी का मुख्य सरगना डॉली परवीन गिरफ्तार,पुलिस पर हमला समेत 9 मामलों में फरार थी..

सरायकेला।सरायकेला-खरसंवा,जमशेदपुर समेत 3 जिलों में ब्राऊन शूगर की तस्करी में सरगना डाॅली परवीन को रविवार को सरायकेला के आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती से गिरफ्तार कर लिया गया।आदित्यपुर थाने में तस्करी समेत कुल 9 मामलों में वांछित डाॅली की तलाश लगातार जारी थी इसी बीच एसपी मो.अर्शी को गुप्त सूचना मिली की डाॅली अपने घर आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में है।सूचना के सत्यापन के लिए थाना प्रभारी सुषमा कुमारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।सभी पुलिसकर्मी जिसमें महिला पुलिस भी शामिल थे को सादे लिवास में डाॅली के घर की ओर पिछले रास्ते से ले जाया गया।अचानक घर में आई पुलिस टीम को देख डाॅली भागने लगी जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया गया।

आज सरायकेला एसपी ने प्रेस वार्ता में उक्त जानकारी देते हुए बताया कि डाॅली गिरोह का नेटवर्क आदित्यपुर,जमशेदपुर एंव आस-पास के ईलाके में ब्राऊन शूगर का बडा़ धंधा संचालित करती थी जिसे कई बार गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब रही।डाॅली पर आदित्यपुर थाने में जुलाई 2016 से लेकर अब तक ब्राऊन शूगर तस्करी,मारपीट,रंगदारी सहित कुल 9 मामले दर्ज हैं।

ब्राउन शुगर तस्कर डॉली परवीन को आदित्यपुर पुलिस ने उसे मुस्लिम बस्ती स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया,वह लगभग 11 महीने से फरार थी।ब्राउन शुगर तस्कर डॉली परवीन को पुलिस की टीम ने सादे लिबास में आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती स्थित आवास में छापेमारी कर गिरफ्तार किया।हालांकि उसके पास से कुछ बरामदगी नहीं हुई।बता दें कई मामलों में थी वांछित है।डॉली कई मामलों में वांछित है। उसके खिलाफ दर्ज मामलों में फरारी का इश्तेहार डॉली के घर पर पुलिस ने चस्पा किया था. अगर उसकी गिरफ्तारी नहीं होती तो पुलिस दो दिनों में उसके घर की कुर्की-जब्ती की अर्जी सरायकेला कोर्ट में दाखिल करती।उस पर सरेंडर करने का दबाव भी था।बीते पांच वर्ष से वह पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी. ठिकाना बदल-बदल कर वह कई जगहों पर रहती थी. आदित्यपुर से लेकर मानगो तक डॉली ने अपना जाल फैला रखा था। डॉली गली-मुहल्लों तक नशा का कारोबार संचालित कर रही थी।

डॉली परवीन के खिलाफ ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री करने, पुलिस पर हमला करने समेत नौ मामले दर्ज हैं. दो मामले में वह जमानत पर है। वहीं एनडीपीएस एक्ट के तहत चार मामले दर्ज हैं. आदित्यपुर के तत्कालीन थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में 2019 में पुलिस टीम डॉली के घर पर छापेमारी करने गयी थी. लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था।आदित्यपुर थाना में मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

कल हुई छापामारी दल में थाना प्रभारी सुषमा कुमारी के अलावा पी.एस.आई बरखा कुमारी,एस.आई विजय यादव,एएसआई नारायण प्रसाद साह,राजेश कुमार,उमाशंकर सिहं आदि शामिल थे।