Jharkhand:हाजत में कैदी की आत्महत्या मामले की जांच सीआईडी करेगी

राँची।झारखण्ड के पाकुड़ में अपहरण और हत्या के एक आरोपी अब्दुल बारीक शेख ने नगर थाना के हाजत में आत्महत्या कर लिया था।अब इस मामले की सीआईडी जांच होगी। पूरे मामले में पाकुड़ एसपी ने सीआईडी मुख्यालय को एक रिपोर्ट भेजी है।वहीं मानवाधिकार आयोग को भी घटना के संबंध में पत्र भेजा गया है। अब इस पूरे मामले की सीआईडी के इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी जांच करेंगे।सीआईडी ने केस टेकओवर करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

लाइन हाजिर हुए थे थानेदार

हाजत में आत्महत्या की घटना के बाद पाकुड़ एसपी ने कार्रवाई करते हुए नगर थानेदार मनोज कुमार को लाइन हाजिर कर दिया था। वहीं ओडी ड्यूटी में तैनात एएसआई सुरेश उरांव, दो जवानों मुन्ना साहा और भोला पासवान को निलंबित कर दिया गया था।

हत्या की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया था:

पाकुड़ के सज्जाद उर्फ सोनू को अब्दुल ने 60 हजार में टोटो बेचने की बात कह बुलाया था. सोनू जब पैसे लेकर आया तो फिर घर नहीं लौटा. मामले में पाकुड़ पुलिस ने जांच शुरू की तो अब्दुल बारीक को गिरफ्तार किया. पाकुड़ पुलिस का दावा था कि कम दाम में टोटो बेचने की बात कह सोनू को बुलाया गया था. इसके बाद आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी.हत्या के बाद उसके शव को बंगाल के फरक्का के पुठीमारी में गंगा नदी में प्रवाहित कर दिया. घटना में अब्दुल ने अपनी व अपने भाई की संलिप्तता की बात स्वीकार की, पाकुड़ पुलिस के मुताबिक, स्वीकारोक्ति बयान के बाद अब्दुल ने डर से खुदकुशी कर ली, हालांकि अब्दुल के परिजनों का आरोप था कि पुलिस ने अब्दुल के साथ बेरहमी से मारपीट की, मारपीट की वजह से ही उसकी मौत हो गई थी.