Ranchi:सिक्योरिटी मनी के नाम पर दो कंपनियों ने की 76.78 लाख की ठगी,प्राथमिकी दर्ज

राँची।सिक्योरिटी मनी के नाम पर दो कंपनियों ने की 76.78 लाख रूपया की ठगी कर ली।इसको लेकर मैक्लुस्कीगंज के रहने वाले गौतम कुमार साहू ने अरगोड़ा थाना में मंगलवार 2 नवंबर को मामला दर्ज कराया है।गौतम कुमार साहू ने ओटलर कंपनी के निदेशक महेश कुमार और रामकृष्ण उर्फ डॉ. राम शर्मा उर्फ रामकृष्ण शर्मा, वाइज प्रीसिडेंड रीतेश और केआरएस कंपनी के निदेशक सचिन त्यागी, ममता त्यागी, जेपी त्यागी, रघुनंदन पांडे के खिलाफ अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया है।मामला दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कंपनी के साथ उनका एकरारनामा हुआ था

गौतम कुमार साहू के द्वारा अरगोड़ा थाना में दर्ज कराए गए मामले में कहा गया है, कि हरमू में ओटलर लाइफ प्राइवेट लिमिटेड ब्रांच खोला था. फरवरी 2017 को कंपनी के साथ उनका इकरारनामा हुआ था। ओटलर हेल्थ केयर, पर्सनल केयर, होम केयर जैसी सुविधा प्रदान करती थी। मई 2021 में ओटलर लाइफ प्राइवेट लिमिटेड कंपना का केआरएस मल्टीप्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ विलय हुआ। यह कंपनी फरीदाबाद हरियाणा की है।ओटलर के निदेशक चंडीगढ़ निवासी महेश कुमार और राम कृष्ण ने करार के अनुसार तीस लाख रुपए कंपनी के खाते में जमा कराया, जो करार समाप्ति के बाद लौटा दिया जाता। इसके बाद वह ओटलर के साथ व्यवसायी समाप्त करने की सूचना कंपनी को दी।साथ ही सिक्यूरिटी के नाम पर दिए गए पैसे वापस करने की मांग भी की, इस दौरान उसने पैसे देने की बात कही।

केआरएस कंपनी ने राँची स्थित ओटलर ऑफिस बंद कर अपना ऑफिस खोल दिया:

इसी दौरान केआरएस कंपनी ने रांची स्थित ओटलर ऑफिस बंद कर अपना ऑफिस खोल दिया। जिसके बाद जून 2021 को केआरएस कंपनी के साथ उनके साथ समझौता किया।तीस लाख के व्यवसायी में हुए मुनाफे का अलग-अलग तीन प्रतिशत जून और जुलाई में देने की बात की लेकिन वह राशि उन्हें नहीं दिया गया। इसके बाद उन्हें एक फर्जी 30 लाख का चेक दिया गया, जो बांउस कर गया। इसकी जानकरी देने के बाद कंपनी के सभी अधिकारी राशि देने में टाल-मटोल करने लगे।केआरएस कंपनी के अधिकारी ओटलर से पैसे मांगने की बात कहने लगे, वहीं ओटलर केआरएस से कोई भी पैसे देने को तैयार नहीं हुआ।