राजधानी राँची में दबंगों ने ई रिक्शा चालकों को रस्सी से बांधकर लाठी से पीटा,जमकर हुआ बवाल,पुलिस ने मामला शांत कराया….

राँची।राजधानी राँची के हिंदपीढ़ी इलाके में कुछ दबंगों ने एक ई रिक्शा चालक की जमकर पिटाई कर दी।बताया जा रहा है कि चालक को पीटने वाले नायक गैंग से जुड़े हुए हैं। पिटाई की वजह से जख्मी हुए चालक ने हिंदपीढ़ी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।जानकारी के अनुसार राँची के मेन रोड में नायक गैंग की अनुमति के बिना कोई भी ई रिक्शा नहीं चला सकता है। मो जाहिद नाम का युवक इसके बावजूद ई रिक्शा चला रहा था जिससे नाराज होकर नायक गैंग के अपराधी ई रिक्शा चलाने वाले चालक मो जाहिद और ताहिर को उठाकर पीपी कंपाउंड नाला रोड ले आए वहां पर गिरोह के सदस्यों ने ई रिक्शा चालकों को रस्सी बांध दिया।इसके बाद दोनों को पहले लात घूंसों से पीटा और फिर लाठी से दोनों की बेरहमी से पिटाई की।

इस दौरान चालक आरजू मिन्नत करता रहा, रमजान का महीना होने की बात कह माफी मांगता रहा, मगर दबंगों ने उसकी एक नहीं सुनी, लगातार उन्हें पीटते जा रहे थे। जाहिद का तो रंगदारों ने लाठी से मारकर हाथ तोड़ दिया। आसपास के लोगों के हस्तक्षेप के बाद चालक को छोड़ा गया। घायल चालक अस्पताल ले जाया गया।इस मामले में ताहिर के बड़े भाई श्म्स तबरेज ने हिंदपीढ़ी थाने में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। हालांकि अब तक एक भी आरोपी को पुलिस पकड़ नहीं सकी है।

बताया जा रहा है कि बिग बाजार से मेन रोड ई रिक्शा चलाने वालों को नायक गिरोह के लोगों की अनुमति लेनी पड़ती है।सभी ई रिक्शा चालक इस गिरोह को प्रतिदिन पैसे भी देते हैं।इस गैंग के सदस्यों की अनुमति के बिना मेन रोड में कोई भी ई रिक्शा नहीं चला सकता है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद बुधवार की दोपहर घायल चालकों के परिजनों ने जमकर बवाल किया।वे लोग नाला रोड पहुंच गए।दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई, खूब लाठी डंडे चले। इस दौरान दोनों ओर से पथराव भी हुआ। घटना की जानकारी मिलने के बाद हिंदपीढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।भीड़ को देखकर रैफ के जवानों को बुलाया गया। भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए रैफ के जवानों ने लाठी चटकाते हुए भीड़ में शामिल लोगों को खदेड़कर हटाया। इसके बाद मामला शांत हुआ।