रघुवर दास पर दर्ज केस वापस ले सकते हैं हेमंत सोरेन!

राँची : राज्य के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ दुमका थाने में दर्ज केस को वापस ले सकते हैं. सूत्रों के हवाले से यह बात सामने आयी है. शपथ लेने के पूर्व हेमंत सोरेन के इस कदम की चारों तरफ काफी सराहना की जा रही है.

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ मिहिजाम थाना में अनुसुचित जाति एवं अनुसुचित जनजाति अत्याचार उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया गया था. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष सह भावी सीएम हेमंत सोरेन के लिखित आवेदन पर मिहिजाम थाना काण्ड संख्य 110/2019 यू/एस 504/506 आई0पी0सी0एवं यू/एस 3 (एस) (एस) एसी/एसटी उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया गया है.

●आपत्तिजनक टिप्पणी करने का है मामला

गौरतलब है कि बीते 18 दिसंबर को झारखंड विधानसभा का पांचवे चरण का अंतिम चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता सह राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. सार्वजनिक स्थल पर पार्टी मंच से अपने संबोधन में किया था. इसे लेकर हेमंत सोरेन ने दुमका के मुफस्सिल एससी/एसटी थाना में आवेदन दिया था और रघुवर दास के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए संबंधित थाना प्रभारी से आग्रह किया था. दुमका में रघुवर दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा था कि मुख्यमंत्री कई बार सदन से लेकर संथाल परगना की सभाओं में मेरे खिलाफ अपशब्दों का उपयोग कर चुके हैं, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. साथ ही कहा था कि राज्य के मुख्यमंत्री की ऐसी भाषा से सभी मर्माहत हैं. नेता प्रतिपक्ष के पद पर रहने के बावजूद, आज मुझे कानून की मदद लेनी पड़ रही है.

● मामला सम्बन्धित थाना को भेजा गया

थाना प्रभारी ने हेमंत सोरेन के आवेदन पर कहा था कि चूंकि मामला मिहिजाम थाना जामताड़ा सें संबंधित है. इसलिए मूल आवेदन पर अग्रत्तर कार्रवाई के लिए संबंधित थाना को भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा था कि सीएम रघुवर दास के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है.