झारखण्ड में कोरोना जांच की रफ्तार और कोरोना संक्रमितों के लिए अस्पताल में बेड बढ़ाए सरकार: राज्यपाल

राँची। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव को राजभवन बुलाकर राज्य में कोरोना के हालात पर समीक्षा की।इस दौरान उन्होंने झारखण्ड में तेजी से बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जतायी। राज्यपाल ने बेड और टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाने की आवश्यकता पर ध्यान देने को कहा।

उन्होंने कहा कि बेडों की संख्या को शीघ्र बढ़ाना अत्यंत जरूरी हो गया है. साथ ही उन्होंने लोगों को संक्रमित होने से बचाने और इससे निपटने के लिये रणनीति बनाकर काम करने को जरूरी बताया. बैठक में राज्यपाल के प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे. बता दें कि पिछले एक सप्ताह से राज्य में रोज 450 के औसत से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।

राज्यपाल ने प्रवासी और दिहाड़ी मजदूरों को लेकर जतायी चिंता

बैठक के दौरान राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के प्रवासी और दिहाड़ी मजदूरों को लेकर भी चिंता जतायी है. उन्होंने प्रवासी मजदूरों और दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक स्थिति पर भी ध्यान देने को कहा है. उन्होंने इनके रोजगार और आमदनी बढ़ाने को लेकर पहल करते हुए रणनीति तैयार करने को कहा है. साथ ही उन्होंने कहा है कि हमारी ऐसी कोशिश होनी चाहिए कि मजदूरों की आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।

राज्य में 4200 एक्टिव मरीज, रोज 4 मरीजों की जा रही जान

राज्य में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है. वर्तमान में झारखंड में 42 सौ के करीब एक्टिव मरीज हैं सबसे अधिक एक्टिव मरीज राज्य की राजधानी रांची में है रांची के बाद धनबाद में एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से प्रतिदिन मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने संबंधी शिकायतें भी आ रही है. बता दें कि पिछले एक सप्ताह में प्रतिदिन चार के औसत से मरीजों की मौत हो जा रही है।