गिरिडीह:नाती ने सम्पति के लिए नानी की धारदार हथियार से मारकर की हत्या,माँ को मारकर किया घायल,स्थिति गंभीर,तीन गिरफ्तार

गिरिडीह।जिले के निमियाघाट में महिला की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई,जबकि एक की हालत गंभीर है। यह घटना जिले के निमियाघाट थाना क्षेत्र के रोशनटुंडा गांव में शनिवार की देर रात हुई है।जहां संतोष पंडित नाम के व्यक्ति ने अपनी नानी 70 वर्षीय पार्वती देवी की धारदार हथियार से हत्या कर दी जबकि माँ 50 वर्षीय रत्नी देवी को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।जख्मी माँ रत्नी देवी की शिकायत पर पुलिस ने उसके बेटे संतोष पंडित, संतोष पंडित के चचेरे भाई मोहन पंडित और गांव के ही एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों से निमियाघाट थाने में पूछताछ की जा रही है।पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया जबकि जख्मी महिला को डुमरी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, गंभीर हालत देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे दुर्गापुर रेफर कर दिया गया।

क्या है मामला:

मिली जानकारी के अनुसार पार्वती देवी अपनी बेटी रत्नी देवी के साथ दूसरी बेटी ललिता देवी के रोशनटुंडा स्थित आवास पर दो दिनों से रह रही थी।घर पर ललिता के पति राजेश कुमार और उसकी बेटी भी थी।इसी दौरान शनिवार की देर रात करीब डेढ़ बजे छत से तीन युवक घर के अंदर घुस गए।नींद में सो रहीं पार्वती एवं रत्नी देवी पर धारदार हथियार से प्रहार कर दिया. पार्वती की मौके पर ही मौत हो गई जबकि रत्नी गंभीर रूप से जख्मी हो गई. रत्नी किसी तरह घर से निकलकर भागी और चिल्लाई। उसकी चीख सुनकर गांव के लोग निकले. तब तक तीनों आरोपी भाग गए.

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना:

ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, सूचना मिलते ही रात को निमियाघाट थाना पुलिस पहुंची. रत्नी देवी ने अपने बेटे समेत तीनों लड़कों के नाम पुलिस को बताई पुलिस ने इसके बाद रविवार की सुबह में तीनों को गिरफ्तार कर लिया. तीनों को उनके घरों से ही गिरफ्तार किया गया. हत्या के कारण के बारे में बताया जा रहा है कि संतोष पंडित जो तीन बच्चों का पिता है, का अवैध संबंध गांव के ही एक महिला से था। उस महिला के पीछे वह पैसे लूटा रहा था। इसके लिए वह अपनी नानी की जमीन भी बेच दे रहा था।नानी की सारी संपत्ति संतोष एवं उसकी मां को मिला था जमीन बेचने का विरोध उसकी नानी व माँ कर रही थी।इसी कारण उसने अपनी माँ व नानी की हत्या करने की साजिश रची थी।