रातू में लॉक डाउन का उल्लंघन कर इफ्तार पार्टी आयोजित करने के मामले में दर्जन भर के विरुद्ध प्रथमिकी दर्ज

राँची। रातू प्रखंड परिसर में गुरुवार को आयोजित इफ्तार पार्टी के आयोजकों पर रातू बीडीओ और सीओ द्वारा लोकडाउन का उल्लंघन कर इफ्तार पार्टी करने का आरोप लगाते हुए 12 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है। गौरतलब हो कि सद्भावना कमिटी रातू द्वारा बिना किसी आदेश के प्रखंड परिसर में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें लोकडाउन का उल्लंघन करते हुए लोगों की भीड़ इकट्ठा कर कोरोना संक्रमण के खतरा को बढ़ावा दिया गया था। रातू थाना में जिन 12 लोगों को आरोपी बनाया गया है उसमें जीप सदस्य आलोक उरांव, उप प्रमुख महमूद अंसारी, भाजपा नेता राजेश सिंह व संजीव तिवारी, नुरुल होदा, मियाजान अंसारी, सामी अंसारी, सुहेल अंसारी, रजब अली, झामुमो नेता धर्मेंद्र सिंह व बेलाल अंसारी एवं प्रखंड साक्षरता सचिव तैयब अंसारी आदी शामिल हैं ।

क्या है मामला

रातू में सद्भावना कमिटी से जुड़े लोगों ने लॉक डाउन के नियमों का उलंघन करते रातू प्रखंड में संचालित सद्भावना कमिटी के पैसे से प्रखंड मुख्यालय परिसर में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इस पुरे इफ्तार पार्टी में स्थानीय प्रशासन के एक भी अधिकारी या कर्मचारी शामिल नहीं होने की बात सामने आई थी। लेकिन प्रशासन के नाक के नीचे थाना के बिल्कुल बगल में प्रखंड मुख्यालय परिसर में ईफ्तार पार्टी का आयोजन कर लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया गया था। यंहा पर लॉकडाउन के सारे नियम-कानून को तार-तार करते हुए न केवल इफ्तार पार्टी जा आयोजन किया गया बल्कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई गई थी।

बीडीओ और सीओ से उपायुक्त ने मांगी थी रिपोर्ट

उपायुक्त राँची श्री राय महिमापत रे के संज्ञान आते ही उपायुक्त ने रातू के प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी से इस मामले की रिपोर्ट मांगी थी। उपायुक्त ने कहा था कि रिपोर्ट आने के बाद इस मामले को लेकर न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी।