झारखण्ड:नक्सलियों के गढ़ में भोजन लेकर घूम रही राँची पुलिस,जरूरतमंद,भूखे ग्रामीणों को खिला रही खाना,बाँट रही है खाद्य सामाग्री..

राँची।कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में जारी लॉकडाउन के बीच पुलिस बड़ी चुनौती झेल रही है।लॉकडाउन में इन चुनौतियों से निपटते हुए बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में राँची पुलिस बुंडू अनुमंडल क्षेत्र में आने वाले नक्सल प्रभावित दर्जनों गांवों में लोगों को भोजन कराने के साथ-साथ खाद्य सामग्री लेकर ग्रामीणों के बीच बांट रही है।

कोराना जैसे महामारी के संकट में बुंडू डीएसपी ने मोर्चा संभाल लिया है कोई भूखा ना रहे कोई भूखा ना सोए इसी संकल्प के साथ इस संकट की घड़ी में अति पिछड़े और बिरहोर परिवारों के बीच राशन और खाद्य सामग्री का भी वितरण किया गया है।

बता दें राँची जिला के बुंडू अनुमंडल के नक्सल प्रभावित इलाकों में डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम लोधमा,रंगामाटी,दुखाडीह,चंदाडीह, बारुहातू, हुसिरहातू, मानकीडीह सहित दर्जनों गांवों में घूम-घूम कर लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद, असहाय लोगों को खाद्य सामग्री और भोजन देने का काम कर रही है।

बता दें पिछले तीन दिनों के दौरान बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में 2500 से अधिक लोगों के बीच खाद्य सामग्री और भोजन का वितरण किया जा चुका है।जहां ग्रामीण पहुंचने में असमर्थ हैं, वहां तक जवान अपनी गाड़ी से भोजन लेकर पहुंच रहे हैं।

एक साथ दो मोर्चे पर लड़ रही पुलिस

कोरोना वायरस के समय एक साथ दो मोर्चों पर झारखण्ड पुलिस लड़ रही है।पुलिस प्रशासन की चुनौती इस समय झारखण्ड के नक्सली इलाकों में ज्यादा बढ़ गयी है।उन्हें कोरोना को भी रोकना है और नक्सलियों के नापाक इरादों को भी चकनाचूर करना है।ये स्थिति राज्य के हर नक्सल प्रभावित जिलों की है।झारखंड पुलिस इस वक्त अपनी इन दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही है।