पुलिस और पीएलएफआई नक्सलियों के साथ मुठभेड़,दो नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार….

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र के लोधमा स्थित जंगल में देर रात पुलिस ने नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में दोनों तरफ से छह राउंड गोलियां चलीं।मुठभेड़ में कमजोर पाता देख नक्सली मैदान छोड़ भागने लगे।इसी बीच पुलिसकर्मियों ने उनमें से दो को धर दबोचा।

घने जंगल और अंधेरा होने के कारण नक्सली बच निकलने के प्रयास में थे।पुलिस ने नक्सलियों का पीछा करना शुरू कर दिया और दोनों नक्सलियों को खदेड़ कर जंगल से गिरफ्तार कर लिया।उनके पास से पुलिस ने हथियार और कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार नक्सलियों में धनंजय सिंह और सीताराम दास शामिल हैं।जबकि श्रवण दास अपने दस्ते सहित भागने में कामयाब रहा।

जानकारी अनुसार कर्रा पुलिस को सूचना मिली थी कि श्रवण दास दस्ता सदस्यों के साथ क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए लोधमा स्तिथ जंगल मे योजना बना रहे हैं।सूचना पर कर्रा पुलिस की टीम पहुंची।पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। खुद को घिरता देख नक्सली भागने लगे।जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और दोनों नक्सलियों को खदेड़कर पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सलियों ने कई राज उगले है उनकी निशानदेही पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।गौरतलब है कि खूंटी में पुलिस लगातार पीएलएफआई के सदस्यों पर नकेल कसती आई है।नक्सलियों पर पुलिस को पहले भी सफलता मिल पाई है।